केएल राहुल के कोच से ली ट्रेनिंग, बना खूंखार गेंदबाज, अब चेतेश्वर पुजारा से लेकर SKY तक से छीनेगा खिताब!

नई दिल्ली. टीम इंडिया की ओर से अभी कई युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ा. वहीं 12 जुलाई से ही बेंगलुरु में फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी का फाइनल खेला जा रहा है. 24 साल के तेज गेंदबाज विद्वत कावेरप्पा ने 7 विकेट लेकर साउथ जोन को वेस्ट जोन के खिलाफ 67 रन की अहम बढ़त दिलाई. कावेरप्पा का यह फर्स्ट क्लास करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. उन्होंने सूर्यकुमार यादव से लेकर चेतेश्वर पुजारा तक को पवेलियन भेजा. समाचार लिखे जाने तक साउथ जोन ने दूसरी पारी में लंच तक 2 विकेट पर 57 रन बना लिए हैं और उसकी बढ़त 124 रन की हो गई. मयंक अग्रवाल 23 तो कप्तान हनुमा विहारी 25 रन पर खेल रहे हैं.

साउथ जोन ने पहली पारी में बढ़त लेकर खिताब की ओर कदम बढ़ा दिया है. कर्नाटक के विद्वत कावेरप्पा जब 16 साल के थे, तब कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित टैलेंट हंट कार्यक्रम में उन्होंने सभी को आषर्कित किया. उनके कोच सैमुअल जयाराज केएल राहुल को भी कोचिंग दे चुके हैं. जयाराज ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि ट्रायल में उसकी गति अन्य के मुकाबले बेहतरीन थी. इस कारण उसे चुना गया. इसके बाद वे मेंगुलुरु से बेंगलुरु आ गए. इसके बाद लोकल टूर्नामेंट खेलने के बाद कावेरप्पा को अंडर-19 और अंडर-23 टीम की ओर से खेलने का मौका मिला.

पिछले रणजी सीजन में झटके 30 विकेट
2021-22 रणजी सीजन में विद्वत कावेरप्पा को डेब्यू का मौका मिला. पिछले सीजन में उन्होंने 8 मैच में 30 विकेट लिए. वे आईपीएल टीम पंजाब किंग्स में भी शामिल हैं. घरेलू टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्हें दलीप ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला. उन्होंने 19 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए. उन्हें सरफराज खान से लेकर हार्विक देसाई तक का भी विकेट मिला

VIDEO: यशस्वी जायसवाल शतक जड़ने के बाद हुए खफा, मैदान पर ही वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को दे दी गाली

विद्वत कावेरप्पा के ओवरऑल फर्स्ट क्लास करियर की बात करें, तो इस मुकाबले के पहले तक उन्होंने 11 मैच में 20 की औसत से 41 विकेट लिए थे. 28 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा. 2 बार 4 और 3 बार 5 विकेट लिया. वे लिस्ट-ए के 8 मैच में 17 विकेट तो 8 टी20 मैच में 18 विकेट लिए हैं.

टैग: बीसीसीआई, दलीप ट्रॉफी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*