web site hit counter

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने भी डोमिनिका टेस्ट के दूसरे दिन शतक जमाया

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन डब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी सेंचुरी ठोकी. ये रोहित का टेस्ट क्रिकेट में 10वां शतक है. रोहित ने चौके से अपना 10वां शतक पूरा किया और अगली ही गेंद पर कैच आउट हो गए. उनका विकेट डेब्यूटेंट एलिक अथानाजे को मिला. एलिक की गेंद पर रोहित ने डिफेंसिव शॉट खेला और गेंद नीचे गिरती उससे पहले विकेटकीपर जोशुआ डिसिल्वा ने उसे लपक लिया.

अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया. इसके बाद वेस्टइंडीज ने रिव्यू लिया, जिसमें ये साफ होगा कि गेंद पहले रोहित के बल्ले से लगी थी, उसके बाद पैड से टकराई थी. इस तरह भारतीय कप्तान को 103 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. वेस्टइंडीज को 76 ओवर में पहला विकेट मिला. रोहित ने 221 गेंद खेली. अपनी 103 रन की पारी में उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के उड़ाए.

रोहित शर्मा ने भी  2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू पर शतक ठोका था. यशस्वी ने भी उनकी तरह ही वेस्टइंडीज के खिलाफ ही ये कारनामा किया. रोहित ने इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सेंचुरी जमाई थी. रोहित और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी हुई, जोकि एक रिकॉर्ड है.

इस मैच में रोहित शर्मा ने अपने 3500 टेस्ट रन भी पूरे किए हैं. साथ ही उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 103 फिफ्टी प्लस स्कोर भी पूरा किया. इसके साथ वह भारत के लिए सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने. सचिन तेंदुलकर ने 120 बार ऐसा किया था.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Rohit sharma, यशस्वी जयसवाल

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट(टी)रोहित शर्मा(टी)रोहित शर्मा शतक(टी)रोहित शर्मा 10वां टेस्ट शतक(टी)यशस्वी जायसवाल का टेस्ट डेब्यू शतक(टी)रोहित शर्मा शतक(टी)रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल ओपनिंग पार्टनरशिप(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज डोमिनिका टेस्ट दूसरे दिन का लाइव स्कोर अपडेट(टी)रोहित शर्मा यशस्वी जयसवाल ने वेस्टइंडीज में भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप दर्ज की(टी)रोहित शर्मा आँकड़े(टी)रोहित शर्मा टेस्ट रिकॉर्ड(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज(टी)यशस्वी जायसवाल आँकड़े(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *