IND vs WI: क्या शिखर धवन के ‘शिखर’ को छू सकेंगे यशस्वी? तय करना है लंबा सफर, गब्बर आज भी टॉप पर काबिज

हाइलाइट्स

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन.
शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू में खेली थी पहाड़नुमा पारी.

नई दिल्ली. आईपीएल ने टीम इंडिया को एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी दिए हैं. इसका सबसे बड़ा उदाहरण जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज हैं. अब ब्लू आर्मी को एक और प्लेयर मिला है जिसने आते ही लोगों के दिल में जगह बना ली है. हम बात कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की जिन्होंने आईपीएल 2023 में अपना डंका बजाया. इतना ही नहीं, महज 21 साल के युवा के बल्ले की गूंज इतनी तेज थी कि अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वह टीम इंडिया में जगह बना चुका है.

यशस्वी जायसवाल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी स्टैंड बॉय प्लेयर्स में शामिल किया गया था. इसके बाद जायसवाल की एंट्री सीधा वेस्टइंडीज दौरे में हुई. जायसवाल अब पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. डेब्यू कैप हासिल करने के बाद जायसवाल पहले दिन के खेल तक 40 रन पर नाबाद रहे. युवा बल्लेबाज की एंट्री के बाद टीम इंडिया की ओपनिंग में एक बार फिर बाएं और दाएं कॉम्बिनेशन की रौनक देखने को मिली. स्टार बैटर शिखर धवन के बाद टीम इंडिया एक बाएं हाथ के ओपनर की तलाश कर रही थी. लेकिन अब सवाल है कि क्या यशस्वी जायसवाल शिखर धवन के डेब्यू की तरह की बल्लेबाजी करके दिखाएंगे?

शिखर धवन ने डेब्यू में मचाया था धमाल

IND vs WI: आर अश्विन ने टॉप टीमों की नाक में किया दम, कैसे खोले 33 पंजे? देखें पूरी लिस्ट

यशस्वी जायसवाल तीनों फॉर्मेट के प्लेयर हैं. उनकी बल्लेबाजी देखकर साफतौर पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टॉप ऑर्डर में शिखर धवन की कमी नहीं खलने देंगे. लेकिन शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू में 187 रन की शानदार पारी खेली थी. एक भारतीय बल्लेबाज की तरफ से टेस्ट डेब्यू में इतनी बड़ी पारी खेलने वाले धवन पहले बैटर हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि यशस्वी जायसवाल अपने डेब्यू में शतक ठोकने में कामयाब होते हैं या नहीं.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, टीम इंडिया, यशस्वी जयसवाल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*