BANW vs INDW: 11 रन में 6 विकेट गंवाना पड़ा भारत को भारी, बांग्लादेश ने तीसरी बार टी20 में हराया

हाइलाइट्स

बांग्लादेश ने भारत को तीसरे टी20 में 4 विकेट से दी शिकस्त
भारत ने पहले 2 टी20 जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की

नई दिल्ली. बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया. इस हार के साथ हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम इंडिया का क्लीन स्वीप का सपना अधूरा रह गया. भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती. तीसरे टी20 में बांग्लादेश ने 103 रन के लक्ष्य को 18.2 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. बांग्लादेश के लिए शमीमा सुल्ताना ने सबसे अधिक 42 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से मिन्नू मणि और देविका वैद्य ने 2-2 विकेट लिए.

ये बांग्लादेश की टी20 में भारत पर तीसरी जीत है. दोनों देशों के बीच अबतक 16 मैच हुए हैं. इस मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए अपने आखिरी 6 विकेट महज 11 रन पर गंवा दिए थे. बांग्लादेश की तरफ से राबिया खान ने 3 और सुल्ताना खातून ने 2 विकेट लिए थे. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जरूर 40 रन की पारी खेली. उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 रन बनाए. लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. टीम की कप्तान स्मृति मंधाना अपने 200वें इंटरनेशनल मैच में 2 गेंद ही खेल पाईं और 1 रन बनाकर आउट हो गईं.

बांग्लादेश की तरफ से शमीमा सुल्ताना ने सबसे अधिक 45 गेंद में 42 रन बनाए. भारत को 18वां ओवर भारी पड़ा. ये ओवर डेब्यूटेंट राशि ककनौजिया ने फेंका था. उनके इस ओवर में बांग्लादेश ने 13 रन बटोरे और यहीं से मैच का पासा पलटा और फिर बांग्लादेश ने 10 गेंद रहते मैच जीत लिया.

टैग: बांग्लादेश, हरमनप्रीत कौर, Smriti mandhana, महिला क्रिकेट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*