हाइलाइट्स

दिल्ली में उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं के साथ शीर्ष नेतृत्व की महत्वपूर्ण बैठक.
कांग्रेस की मीटिंग में केसी वेणुगोपाल और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद.
हरीश रावत, प्रीतम सिंह और देवेंद्र यादव के बीच विवाद सुलझाने के लिए मंथन.

नई दिल्ली. उत्तराखंड कांग्रेस में नेताओं के बीच आपसी विवाद को समाप्त करने को लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व गंभीर है. इसको लेकर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय उत्तराखंड के नेताओं के साथ बड़ी बैठक हो रही है. इस मीटिंग में उत्तराखंड के वे सभी नेता आमने-सामने मौजूद हैं, जो खुले तौर पर एक-दूसरे पर तीर छोड़ते हैं, जिसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ता है. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनेगी और उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रस्तावित समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर भी चर्चा संभव है.

हाईकमान के सामने हरीश-प्रीतम और देवेंद्र यादव- एआईसीसी में आज सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हो गई. इसमें प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के अलावा प्रीतम सिंह और उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव प्रमुख रूप से मौजूद हैं.

दरअसल, प्रीतम, हरीश और देवेन्द्र को लेकर अक्सर तीखे बयान मीडिया में आते रहते हैं. इसको लेकर जनता के बीच पार्टी का गलत संदेश जाता है. लिहाजा, यह नेता आमने-सामने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष अपनी बात रखेंगे. इसके अलावा बैठक में गणेश गोदियाल, काजी निजामुद्दीन, भुवन कापड़ी, गोपाल सिंह राणा, नवप्रभात, प्रकाश जोशी, प्रदीप टम्टा भी मौजूद हैं.

बागेश्वर उपचुनाव-लोकसभा चुनाव पर भी मंथन
उत्तराखंड के नेताओं की बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल मौजूद हैं. इसके साथ पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भी मीटिंग में हैं. इस दौरान बागेश्वर विधानसभा का उपचुनाव के साथ-साथ आगामी नगर निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी मंथन होगा.

टैग: कांग्रेस नेता हरीश रावत, केसी वेणुगोपाल, Rahul gandhi, Uttarakhand Congress

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *