‘मुझे लगने लगा मैं नंबर-1 बॉलर हूं’: पाकिस्‍तानी स्पिनर ने ‘ससुर’ को दिया सफलता का श्रेय

हाइलाइट्स

शादाब बोले, मैंने और नवाज ने सकलैन से बहुत कुछ सीखा
टी20I में 100 विकेट लेने वाल एकमात्र पाकिस्‍तानी बॉलर हैं शादाब

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) को व्‍हाइट बॉल क्रिकेट को बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है हालांकि टेस्‍ट क्रिकेट में खेलने के उन्‍हें अब तक बेहद सीमित अवसर मिले हैं. शॉर्टर फॉर्मेट की बात करें तो लेग ब्रेक बॉलिंग और निचले क्रम के उपयोगी बैटर के तौर पर वे टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित होते आए हैं. इसी कारण उन्‍हें इस फॉर्मेट में पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team) के उप कप्‍तान की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. 24 वर्षीय शादाब ने स्पिन गेंदबाज के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी सफलता का श्रेय पाकिस्‍तान के दिग्‍गज ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) को दिया है.

शादाब ने कहा कि उन्‍हें और एक अन्‍य स्पिन बॉलर मोहम्‍मद नवाज ने सकलैन से बहुत कुछ सीखा है. पाकिस्‍तान टीम की दो टेस्‍ट की सीरीज के लिए इस समय श्रीलंका में मौजूद शादाब ने Cricbuzz से बातचीत में कहा, ‘मैं 2021 में आउट ऑफ फॉर्म था,ऐसे में मैंने उस साल CPL में नहीं खेलने का फैसला किया.मैं नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर पहुंचा और उनके (सकलैन के)साथ गेंदबाजी पर काम किया.उनके साथ काम करने का मानसिक प्रभाव ऐसा रहा कि मुझे यकीन होने लगा कि मैं नंबर वन बॉलर हूं जबकि एक हफ्ते पहले तक मैं आत्‍मविश्‍वास की कमी का सामना कर रहा था.’

शादाब ने कहा, ‘इसके बाद जब वे (सकलैन) पाकिस्‍तान टीम के हेड कोच बनकर आए तो मुझे और मोहम्‍मद नवाज की तकनीकी तौर पर काफी सीखने को मिला.’ मजे की बात यह है कि सकलैन अब शादाब खान के ससुर बन चुके हैं. पाकिस्‍तान के पूर्व ऑफ स्पिनर की बेटी का विवाह इसी साल की शुरुआत में शादाब के साथ हुआ है.

शादाब की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 6 टेस्‍ट, 56 वनडे और 93 टी 20 में पाकिस्‍तान टीम के लिए खेले हैं. टेस्‍ट में 14, वनडे में 73 और टी20 में 104 विकेट उनके नाम पर हैं. वनडे में चार और टी20 में एक अर्धशतक भी शादाब बना चुके हैं. टेस्‍ट में उनका बैटिंग औसत 33.33 और वनडे में 28.68 का है. शादाब टी20I में 100 विकेट लेने वाले पाकिस्‍तान के एकमात्र बॉलर हैं.दूसरे स्‍थान पर शाहिद अफरीदी है जिन्‍होंने इस फॉर्मेट में 98 विकेट लिए हैं.

टैग: क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, Shadab Khan

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*