कम बजट में बनी इस फिल्म ने कर डाली बंपर कमाई, धरी रह गईं बड़ी- बड़ी फिल्में, ‘लगान’- ‘शोले’ को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली. इस साल रिलीज हुई बड़ी बजट फिल्मों को देखें तो ‘पठान’ के अलावा अबतक कोई भी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है. एक तरफ जहां कम बजट फिल्में झंडे गाड़ रहीं हैं, तो वहीं मेगा बजट फिल्मों को लागत तक निकालने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. इस इंडस्ट्री में कब कौनसी फिल्म हिट हो जाए और कौनसी फ्लॉप ये तो कोई नहीं जानता. ऐसे में आज हिंदी फिल्म जगत की एक ऐसी कम बजट फिल्म के बारे में बात करने जा रही हैं, जिसने देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में ताबड़तोड़ कमाई की थी.

आज जिस फिल्म की यहां बात कर रहे हैं वो आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अंधाधुन’ है. सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर इस फिल्म पर ऑडियंस ने दिल खोलकर प्यार लुटाया था. ‘अंधाधुन’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स- ऑफिस पर लागत से कई गुना ज्यादा कमाई की थी. श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट महज 17 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने 440 करोड़ से ज्यादा की ताबड़तोड़ कमाई की थी.

बनाए रिकॉर्ड-
‘अंधाधुन’ में आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू ने लीड रोल अदा किया था. इन मंझे हुए एक्टर्स के उम्दा अभिनय और सस्पेंस, थ्रिल और ड्रामा से भरी स्टोरीलाइन ने खूब दिल जीता था. इस फिल्म ने दुनियाभर में 440 करोड़ की बम्पर कमाई कर कई रिकॉर्ड बनाए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘अंधाधुन’ बॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्म है.

साउथ में बनी रीमेक-
मुनाफे के मामले में आयुष्मान और तब्बू की इस फिल्म ने आमिर खान और अमिताभ बच्चन की एवरग्रीन फिल्म ‘लगान’ और ‘शोले’ को भी काफी पीछे छोड़ दिया था. अब अगर ‘अंधाधुन’ की बात करें तो साउथ में इस फिल्म की रीमेक भी बनाई गई है. तेलुगू में ये फिल्म ‘मेस्ट्रो’ और मलयालम में ‘भ्रमम’ नाम से बनाई गई है.

अब अगर आयुष्मान खुराना की बात करें तो ये एक्टर अच्छे कंटेंट की फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. शुरुआती दौर से अबतक आयुष्मान की कई कम बजट फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी कमाई की है.

टैग: Ayushmann Khurrana, -राधिका आप्टे, पुनीत

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*