‘अजमेर 92’ का टीजर समाज को दिखा रहा आईना, झकझोर रहा सवाल- ‘लड़कियों की जान-इज्जत से बढ़कर क्या…?’

नई दिल्ली: ‘अजमेर 92’ (Ajmer 92) का टीजर रिलीज हो गया है, जिसमें दिखाया गया है कि एक खास समुदाय की लड़कियों के साथ हो रही रेप की घटनाएं कैसे देशभर को झकझोर देती हैं और धार्मिक उन्माद और राजनीति की वजह बनती हैं. टीजर में झलक मिलती है कि कैसे रेप पीड़िताओं और उनके परिवारवालों को पावुरफुल लोग ब्लैकमेल करते हैं.

‘अजमेर 92’ के टीजर की शुरुआत एक सीन से होती है, जिसमें एक लड़की एक अनजान शख्स से फोन पर बात करती है जो उसे बताता है कि उसकी तस्वीर अखबार में छपी है. फिर एक दूसरे सीन में एक अन्य लड़की मां के सामने रोते हुए बताती है कि उसका रेप हो गया है. फिल्म के जरिये उन 250 लड़कियों की इज्जत और दर्द को बयां करने की कोशिश हुई है, जो राजस्थान के अजमेर के कुछ बुरे लोगों की घिनौनी मंशा का शिकार बन जाती हैं.

‘अजमेर 92’ का टीजर समाज और राजनीति की असंवेदनशीलता की ओर इशारा करती है जिसे डर है कि सैकड़ों लड़कियों के न्याय का मुद्दा कहीं हिंदू-मुस्लिम विवाद का मुद्दा न बन जाए, क्योंकि आरोपी एक विशेष समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. टीजर में एक किरदार सिस्टम पर कटाक्ष करता है, ‘आज लड़कियों की जान और इज्जत से बढ़कर क्या हिंदू-मुस्लिम के दंगे हो गए?’ लोगों को टीजर पसंद आ रहा है, वे फिल्म के जरिये ‘अजमेर 92’ की घटना का पूरा सच जानना चाहते हैं.
” isDesktop=’true’ id=’6869025′ >

समाज तक कड़ा संदेश पहुंचा पाएगी ‘अजमेर 92’ ?
‘अजमेर 92’ के डायरेक्टर पुष्पेंद्र सिंह ने एक बातचीत के दौरान कहा, ‘मेरे लिए यह इमोशनल और असरदार विषय है. विषय की संवदेनशीलता को देखते हुए, यह जरूरी था कि इसे पूरी सजगता के साथ बनाया जाए. हमने किरदारों के स्वाभाविक गुस्से को बाहर लाने की कोशिश की है और समाज तक कड़ा संदेश पहुंचाने का प्रयास किया है.’

महिला सशक्तिकरण की मुहिम को मजबूत करती है ‘अजमेर 92’
‘अजमेर 92’ के प्रोड्यूसर ने कहा, ‘अजमेर 92 में ऐसे परिवारों की जिंदगी को दिखाया गया है जिनकी जवान बेटियां अत्याचार का शिकार होती हैं. हमने फिल्म के जरिये महिला सशक्तिकरण की मुहिम को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया है और फिल्म के जरिये न्याय के लिए आवाज उठाई है.’ ‘अजमेर 92’ में जर्नलिस्ट का अहम रोल निभाने वाले करण वर्मा ने कहा, ‘सार्थक और संवेदनशील विषय पर फिल्म होने की वजह से लीड रोल काफी डिमांडिंग है.’ बता दें कि फिल्म ‘अजमेर 92’ बड़े पर्दे पर 21 जुलाई को रिलीज होगी.

टैग: बॉलीवुड नेवस, मनोरंजन समाचार।

(टैग्सटूट्रांसलेट)अजमेर 92 का टीज़र आउट(टी)अजमेर 92 का टीज़र रिलीज़(टी)अजमेर 92 आधिकारिक टीज़र(टी)अजमेर 92 रिलीज़ डेट(टी)अजमेर 92 केस(टी)अजमेर 92 वास्तविक कहानी(टी)अजमेर 92 कहानी(टी) अजमेर 92 काण्ड(टी)अजमेर 92 कलाकार(टी)अजमेर 92 निर्देशक(टी)हार्ड हिटिंग अजमेर 92 टीज़र(टी)अजमेर 92(टी)का हार्ड हिटिंग टीज़रअजमेर 92 वास्तविक कहानी पर आधारित(टी)अजमेर 92 आरोप(टी) अजमेर 92 पीड़ित(टी)अजमेर 92 फारूक चिश्ती(टी)अजमेर 92 ट्रेलर(टी)अजमेर 92 केस इन हिंदी(टी)अजमेर 92 पत्रकार(टी)हिंदू-मुस्लिम पर आधारित फिल्में(टी)अजमेर 92 पीड़ित परिवार(टी)अजमेर 92 रियलिटी(टी)करण वर्मा मूवी(टी)पुष्पेंद्र सिंह मूवी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*