Lok Sabha Election 2024: पंचायत सदस्यों के सहारे लोकसभा का रण जीतने की तैयारी में बीजेपी, जानें पूरा प्लान

नई दिल्ली. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले बीजेपी बूथ स्तर तक खुद को मजबूत करना चाहती है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अब पार्टी समर्थित जिला पंचायत सदस्यों को भी अपने साथ जोड़ने की तैयारी में है, जिससे वह भी पार्टी के पक्ष के प्रचार करके लोकसभा चुनावों में उसकी नैया पार लगा सकें. इसके लिए बीजेपी उनकी ट्रेनिंग भी कराने की योजना बना रही है और पार्टी के महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय तथा वरिष्ठ नेता विनय सहस्त्रबुद्धे को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. ये दोनों नेता जल्द ही पंचायत सदस्यों के प्रशिक्षण का कार्यक्रम शुरू कराएंगे.

15 अगस्त तक ट्रेनिंग पूरा करने का लक्ष्य
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपने तमाम पंचायत सदस्यों, एडीसी अध्यक्ष और उपाध्यक्षों को प्रशिक्षित करेगी. इसके लिए बीजेपी ने हरियाणा, पश्चिम बंगाल और गुजरात में तीन केंद्र बनाए हैं. 15 अगस्त तक ट्रेनिंग का यह कार्यक्रम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में जहां हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पंचायत सदस्यों की ट्रेनिंग होगी. वहीं गुजरात में गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के पंचायत सदस्यों की ट्रेनिंग होगी, जबकि पश्चिम बंगाल में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा मिजोरम, अंडमान निकोबार के पंचायत सदस्यों की ट्रेनिंग होगी.

हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और प्रभारियों की बैठक में बूथ को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाने पर चर्चा हुई थी. उसमें से एक कदम पंचायत सदस्यों को जोड़ने का भी था. अब इसे लेकर पार्टी ने पंचायत सदस्यों की ट्रेनिंग कराने का फैसला लिया है. इसके तहत पहले चयनित सदस्यों की ट्रेनिंग कराई जाएगी. फिर उसके बाद ये सदस्य अपने अपने क्षेत्रों में जाकर अन्य सदस्यों को पार्टी के साथ जोड़कर उनका प्रशिक्षण कराएंगे.

टैग: 2024 लोकसभा चुनाव, बी जे पी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*