web site hit counter

हाइलाइट्स

कहा, बैटिंग के जरिये खुद को व्‍यक्‍त करो, खुलकर खेलो
पहले टेस्‍ट में रोहित के साथ पारी शुरू कर सकते हैं यशस्‍वी

नई दिल्‍ली. आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपिंयशिप के फाइनल में मिली हार की निराशा को झटककर रोहित शर्मा की टीम इंडिया, WTC साइकल-2023-2025 का जीत के साथ आगाज करने को बेताब है. भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies)की टीमों के बीच दो टेस्‍ट की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाना है.वैसे तो मेजबान इंडीज के मुकाबले, भारतीय टीम (Team India) को बेहद मजबूत माना जा रहा है लेकिन असली मुकाबला तो मैदान पर ही होगा. ऐसे में विपक्षी टीम को कमजोर आंकने की गलती रोहित ब्रिगेड नहीं करेगी.

भारतीय टीम की बात करें तो ओपनर के तौर पर यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का टेस्‍ट डेब्‍यू करना तय है. यशस्‍वी चूंकि रोहित शर्मा के साथ पारी शुरू करेंगे, ऐसे में शुभमन गिल (Shubman Gill)का बैटिंग ऑर्डर नीचे किया जा रहा है और वे तीसरे क्रम पर बैटिंग के लिए उतरेंगे.

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज यशस्‍वी को देश के प्रतिभावान युवा प्‍लेयर्स में शुमार किया जाता है. IPL-2023 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से वे इसकी झलक दिखा चुके हैं लेकिन पांच दिन के फॉर्मेट में वे अपने खेल को किस तरह से ढालते हैं, इस पर सबकी नजर टिकी है. टीम इंडिया के उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane)ने डेब्‍यू टेस्‍ट से पहले यशस्‍वी को अहम सलाह दी है. रहाणे और यशस्‍वी, दोनों ही घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं. रहाणे ने टेस्‍ट से पहले आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, ‘यशस्‍वी जायसवाल के लिए मैं बेहद खुश हूं, उसने कड़ी मेहनत की है और घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खूब रन बनाए हैं. वह बेहतरीन टेलैंट हैं और उसकी बैटिंग का तरीका शानदार है. मेरा उसके लिए संदेश यही हैं-बैटिंग के जरिये खुद को अभिव्‍यक्‍त करो. खुलकर खेलो और इस बात के बारे में ज्‍यादा मत सोचों कि तुम इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हो.’

Asia Cup को लेकर पाकिस्तान को झुकना ही पड़ा, साउथ अफ्रीका में हुआ फैसला, एक ही वेन्यू पर भारत-पाक के 3 मैच

फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट की बात करें तो यशस्‍वी ने अब तक 15 मैचों की 26 पारियों में तीन बार नाबाद रहते हुए 80.21 के शानदार औसत से 1845 रन बनाए हैं, इस दौरान 265 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. यशस्‍वी फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में अब तक 9 शतक लगा चुके हैं. बता दें, घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी के दौरान यशस्‍वी को एक बार अपने कप्‍तान रहाणे की नाराजगी का शिकार भी बनना पड़ा था. इस मैच में यशस्‍वी वेस्‍ट जोन की ओर से खेल रहे थे और रहाणे टीम के कप्‍तान थे. यशस्‍वी फील्डिंग के दौरान विपक्षी टीम के बल्‍लेबाज के खिलाफ लगातार छींटाकशी कर रहे थे, जिस पर रहाणे ने उन्हें ऐसा न करने की समझाइश दी थी. यशस्‍वी जब इसके बाद भी नहीं रुके थे तो कप्‍तान ने उन्‍हें मैदान से बाहर जाने का फरमान सुनाया था.

टैग: Ajinkya Rahane, क्रिकेट, भारत बनाम वेस्टइंडीज, यशस्वी जयसवाल

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)रोहित शर्मा(टी)अजिंक्य रहाणे(टी)शुभमन गिल(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)क्रिकेट(टी)क्रिकेट समाचार(टी)अजिंक्य रहाणे(टी)यशस्वी जयसवाल

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *