Asia Cup 2023: ‘मैं पाकिस्तान नहीं जा रहा…पीसीबी ने झूठ बोला’, न्योते वाली बात पर भड़के जय शाह

हाइलाइट्स

एशिया कप 2023 हाईब्रिड मॉडल के तहत ही खेला जाएगा
आईसीसी की बैठक में पीसीबी चेयरमैन और बीसीसीआई सचिव की मुलाकात हुई

नई दिल्ली. एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की मेजबानी को लेकर कई महीनों से चला रहा विवाद अब खत्म हो गया है. डरबन में आईसीसी की बैठक के इतर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर चल रही खींचतान खत्म हो गई है. पहले हाईब्रिड मॉडल का विरोध करने वाले नए पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ ने अब इसके तहत एशिया कप के आयोजन पर अपनी रजामंदी दे दी है. यानी एशिया कप का रास्ता साफ हो गया है. अब जल्दी ही शेड्यूल का ऐलान होगा. इस बीच, पाकिस्तान की मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं जिनमें ये कहा गया था कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह एशिया कप 2023 के दौरान पाकिस्तान आएंगे. हालांकि, अब जय शाह ने इन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने बताया है कि वो न तो एशिया कप के पहले या टूर्नामेंट के दौरान या बाद में पाकिस्तान जाएंगे.

हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा था कि एशिया कप 2023 के लिए जय शाह को पाकिस्तान में आमंत्रित करने के बाद उन्हें आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए बीसीसीआई द्वारा भारत आने का न्योता दिया गया था. हालांकि, क्रिकबज को बीसीसीआई के अंदरुनी सूत्रों ने इस तरह के न्योते की खबर का खंडन किया था.

मैं पाकिस्तान नहीं जा रहा: जय शाह
इस बीच, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार सुबह न्यूज18 क्रिकेटनेक्स्ट को बताया, “मैं किसी भी बात पर सहमत नहीं हू. न्योते वाली बात पीसीबी की तरफ से जानबूझकर फैलाई गई या इसमें कोई शरारत है. मैं पाकिस्तान नहीं जा रहा हूं.”

बीसीसीआई सचिव शाह और पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ ने डरबन में चल रही आईसीसी बैठक के इतर मुलाकात की, जहां दोनों के बीच एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप को लेकर चर्चा हुई. पाकिस्तानी मीडिया में इस तरह की रिपोर्ट लगातार आ रही हैं कि जय शाह ने पीसीबी चेयरमैन के पाकिस्तान आने के न्योते को कुबूल कर लिया है. जो पूरी तरह से गलत है.

जका अशरफ ने हाईब्रिड मॉडल का विरोध किया था
जका अशरफ ने हाल ही में नजम सेठी की जगह पीसीबी चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाली है और उन्होंने शुरू में हाईब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप के आयोजन की बात को खारिज कर दिया था. हालांकि, अब बीसीसीआई और पीसीबी में इस मॉडल को लेकर सहमति बन गई है. इस मॉडल के तहत भारत अपने सारे मुकाबले श्रीलंका में खेलेगा. श्रीलंका में 9 और पाकिस्तान में 4 मैच खेले जाएंगे. ऐसे में 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप का रास्ता साफ हो गया है.

IND vs WI: ब्रायन लारा तैयार कर रहे 2 खूंखार बैटर, 1 तो वनडे डेब्यू पर मचा चुका कोहराम, भारत की राह नहीं होगी आसान

भारत-पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीम भी एशिया कप में हिस्सा लेगी. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप को श्रीलंका ने जीता था. उसने फाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी.

टैग: एशिया कप, बीसीसीआई, भारत बनाम पाकिस्तान, पीसीबी

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशिया कप 2023(टी)जय शाह पाकिस्तान दौरे पर(टी)जय शाह एशिया कप के दौरान पाकिस्तान नहीं जाएंगे(टी)जय शाह एशिया कप 2023 के निमंत्रण पर(टी)एशिया कप हाइब्रिड मॉडल(टी)एशिया कप होस्टिंग विवाद( टी)बीसीसीआई बनाम पीसीबी(टी)जका अशरफ(टी)जय शाह जका अशरफ बैठक(टी)दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी बैठक(टी)एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)श्रीलंका में एशिया कप(टी)पाकिस्तान में एशिया कप मैच

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*