नई दिल्ली. एशिया कप का विवाद खत्म हो गया है. डरबन में आईसीसी की बैठक से पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह और पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ की मुलाकात के बाद हाइब्रिड मॉडल पर सहमति बन गई है. यानी टीम इंडिया टूर्नामेंट में शामिल होने पाकिस्तान नहीं जाएगी. इससे पहले पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने धमकी दी थी कि यदि भारत एशिया कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए अड़ा रहता है तो हम भी वर्ल्ड कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेलेंगे. एशिया कप का नया सीजन 31 अगस्त से 17 सितंबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा. 14 जुलाई को इसका शेड्यूल जारी हो सकता है. भारत और पाकिस्तान के अलावा टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल उतर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान में एशिया कप का के 4 मैच खेले जाने हैं, लेकिन मेजबान टीम को सिर्फ एक ही मैच घर पर खेलने का मिलेगा. पाकिस्तान और नेपाल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में भिड़ेंगे. इसके अलावा पाकिस्तान में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मुकाबले खेले जाएंगे. ये भी मैच लाहौर में ही खेले जाने हैं. अंतिम बार 2010 में श्रीलंका में एशिया कप के मुकाबले खेले गए थे, तब भारतीय टीम ही चैंपियन बनी थी. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम एक बार फिर इतिहास रच सकती है.

Asia Cup को लेकर पाकिस्तान को झुकना ही पड़ा, साउथ अफ्रीका में हुआ फैसला, एक ही वेन्यू पर भारत-पाक के 3 मैच

फाइनल भी श्रीलंका में
टीम इंडिया एशिया कप के अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगी. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दांबुला में होगा. टूर्नामेंट का फाइनल भी श्रीलंका में खेला जाना है. आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया कि सचिव जय शाह ने पीसीबी प्रमुख जाका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया. यह उसी के अनुरूप है जिस पर पहले बात की गई थी. पाकिस्तान में लीग चरण के 6 मैच होंगे, जिसके बाद 9 मैच श्रीलंका में होंगे.

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *