web site hit counter

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में पिछले दो-तीन महीने जिन खिलाड़ियों के लिए शानदार रहे हैं, उनमें अजिंक्य रहाणे प्रमुख हैं. एक साल पहले अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था. उनके करियर के खात्मे के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन मुंबई के इस क्रिकेटर ने सबको चौंकाते हुए ना सिर्फ टीम इंडिया में वापसी की, बल्कि उप कप्तान की जिम्मेदारी भी हथिया ली. अजिंक्य रहाणे की इस शानदार वापसी में आईपीएल का अहम रोल रहा. यही कारण है कि जब न्यूज 18 हिंदी ने अजिंक्य रहाणे से बात की तो वे वापसी की बात करते हुए आईपीएल और चेन्नई सुपरकिंग्स तक पहुंच गए. भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू हो रहा है.

डोमिनिका में टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने न्यूज18 हिंदी से खास बात की. एक सवाल के जवाब में रहाणे ने कहा कि अभी वे यंग है. उनमें काफी क्रिकेट बाकी है. इसलिए उम्र की बात करना सही नहीं होगा. 35 साल के अजिंक्य रहाणे 83 टेस्ट मैच में 5066 रन बना चुके हैं. उन्होंने 90 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं.

क्या टीम इंडिया में वापसी में आईपीएल का रोल रहा. इस सवाल पर रहाणे ने कहा कि बिलकुल रहा. आईपीएल में तेजतर्रार पारियां खेलने वाले रहाणे ने कहा कि सीएसके ने उन्हें फ्रीडम दिया. शॉट खेलने को लेकर फ्रीडम. उनका रोल स्पष्ट था. इसलिए वे अपने रोल के मुताबिक खुलकर खेले. वैसे भी उनका स्वाभाविक खेल स्ट्रोक प्लेइंग रहा है. वे हमेशा रन बनाने की कोशिश करते हैं.

रोहित शर्मा की कप्तानी के सवाल पर अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘रोहित बहुत अच्छे कप्तान हैं. वे खिलाड़ी को फ्रीडम देते हैं. खिलाड़ी को बैक भी करते हैं. ऐसी कप्तानी हमेशा अच्छी मानी जाती है जब आप अपने खिलाड़ियों को बैक करते हैं.’ टीम में अपने रोल के सवाल पर अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘मैं हमेशा रोल के मुताबिक खेलता हूं. ज्यादातर मुझे एंकर का रोल मिला, तो मैंने उसे निभाया. सीएसके ने रोल बदला तो मैंने उसी के मुताबिक खेल खेला. यहां पर रोहित शर्मा जो रोल देंगे, वह फुलफिल करने की कोशिश करूंगा.’

रोहित से अंडरस्टैंडिंग के सवाल पर रहाणे ने कहा कि उनकी रोहित से बेहतरीन अंडरस्टैंडिंग हैं. दोनों टीम इंडिया के अलावा मुंबई के अलावा खूब खेले हैं. इसके अलावा कॉलेज के लिए भी साथ खेल चुके हैं. हालांकि, कॉलेज के लिए एक साथ ज्यादा नहीं खेले. बस दो-तीन मैच ही खेले होंगे.

टैग: Ajinkya Rahane, भारत बनाम वेस्टइंडीज

(टैग्सटूट्रांसलेट)अजिंक्य रहाणे(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)अजिंक्य रहाणे इंटरव्यू(टी)अजिंक्य रहाणे आईपीएल सीएसके(टी)टीम इंडिया(टी)IND vs WI पहला टेस्ट(टी)क्रिकेट(टी) )चेन्नई सुपर किंग्स

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *