‘स्टार पुत्रों की नई खेप…’ कहना पड़ा भारी, सुपरहिट फिल्म से रातों रात हुए बाहर,1 झटके में डूबा स्टारडम

नई दिल्ली. बॉलीवुड फिल्मों में कभी बाप, कभी भाई, तो कभी हीरो तो कभी विलेन बनकर सुरेश ओबेरॉय (सुरेश ओबेरॉय) ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. हालांकि उनकी कभी बतौर लीड एक्टर वाली फिल्म नहीं आई वो हमेशा साइड एक्टर ही बनकर रह गए. मगर जो भी हो सुरेश ओबेरॉय ने अपने छोटे से ही रोल से दर्शकों पर छा जाते थे. बेहद कम टाइम स्पेस में वह फिल्मों की पूरी लाइम लाइट लूट लिया करते थे. उन्होंने कई फिल्मों में रोल प्ले कर अपने जमाने के कई स्टार्स को मात दी है. मगर आपको जानकर अफसोस होगा कि इस टैलेटेंड एक्टर की लाइफ में कई ऐसे भी मोड़ आए, जब छोटे-से लेकर बड़े रोल तक उनकी हाथों आए लेकिन उसे छिन कर किसी और दे दिया गया. कुछ ऐसा किस्सा साल 1985 में रिलीज हुई सुपरहित फिल्म से ‘युद्ध’ (Yudh) के साथ भी जुड़ा हुआ है.

साल 1985 में रिलीज हुई सुपरहित फिल्म से ‘युद्ध’ (Yudh) डायरेक्टर सहित फिल्म से जुड़े सभी सितारों की किस्मत चमक गई थी. फिल्म ‘अंदर बाहर’ के बाद जैकी श्रॉफ (जैकी शroff) और अनिल कपूर (अनिल कपूर) की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में एक थी. इस फिल्म डायरेक्टर राजीव राय ने निर्देशित किया था. जैकी- अनिल कपूर के अलावा टीना मुनीम, प्राण,डैनी डेन्जोंगपा, नूतन और अरुण गोविल भी ने फिल्म में शानदार काम किया था.

बयान करियर पर पड़ा भारी
आईएमबीडी की एक रिपोर्ट् के मुताबिक, डायरेक्टर राजीव राय ने ‘युद्ध’ के लिए एक बेहद खास रोल का ऑफर सुरेश ओबेरॉय को दिया था. सुरेश उस रोल के लिए हामी भर चुके थे. लेकिन आखिरी वक्त में उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया था. रिपोर्ट् में आगे बताया गया है कि जब फिल्म मेकिंग पर काम चल रहा था, तब उस समय एक इंटरव्यू में सुरेश ने विवादित इंटरव्यू दिया था. उन्होंने कहा था, ‘उन्हें स्टार पुत्रों की नई खेप से कोई डर नहीं लगता’. एक्टर के इस बयान से फिल्म के प्रोड्यूसर गुलशन राय जो कि डायरेक्टर राजीव राय के पिता भी थे, उन्हें ये बात अच्छी नहीं लगी. उन्होंने इतनी सी बात के लिए सुरेश ओबेरॉय को फिल्म से बाहर कर दिया और उनकी जगह अरुण गोविल को ले लिया.याद दिला दें कि ‘युद्ध’ में अरुण गोविल पुलिस इंस्पेक्टर भार्गव का किरदार निभाया था. अरुण ने इस फिल्म में जैकी श्रॉफ के बचपन के पिता की भूमिका निभाई थी.

सुरेश ओबेरॉय, विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय के पास जब दाल चावल के लिए पैसे नहीं थे, विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय, सुरेश ओबेरॉय ने चीनी और रोटी खाकर गुजारा किया, सुरेश ओबेरॉय की जीवन संघर्ष कहानी, सुरेश ओबेरॉय की उम्र, सुरेश ओबेरॉय की कुल संपत्ति, सुरेश ओबेरॉय की संपत्ति, सुरेश ओबेरॉय की जीवन कहानी, सुरेश ओबेरॉय की पत्नी यशोधरा ओबेरॉय, सुरेश ओबेरॉय की पत्नी, सुरेश ओबेरॉय का बेटा, सुरेश ओबेरॉय की बेटी, सुरेश ओबेरॉय का परिवार, सुरेश ओबेरॉय का जन्मदिन, सुरेश ओबेरॉय की फिल्म, सुरेश ओबेरॉय पाकिस्तान से हैं,

सुरेश ओबेरॉय बेटे विवेक ओबेरॉक साथ

सुरेश ओबेरॉय की फिल्में
कहा जाता है कि इस फिल्म के बाहर होने के बाद सुरेश के करियर पर काफी असर पड़ा था. उनका स्टारडम उनके बयान से काफी खराब भी हुआ था. हालांकि एक वक्त के बात सब कुछ ठीक हो गया और सुरेश फिर अपने रुतबे में लौट आए. बता दें कि सुरेश एक्टर विवेक ओबेरॉय के पिता है. सुरेश अब भले कम फिल्में करते हैं लेकिन वह अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं. इसके साथ ही वह अब अब फिल्में प्रोड्यूस भी करते हैं. बता दें कि सुरेश ‘फिर वही रात’, ‘लावारिस’, ‘एक नई पहेली’ ,’ कानून क्या करेगा’, ‘शराबी’ , ‘ऐतबार’, ‘बेपनाह और जवाब’, ‘पाले खान’ , ‘डकैत’ , ‘तेजाब’, ‘दो कैदी’, ‘परिंदा’, ‘मुजरिम’, ‘आज का अर्जुन’, ‘प्यार का देवता’ ‘तिरंगा’, ‘अनाड़ी’, ‘विजयपथ’, ‘मासूम’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘सोल्जर’, ‘सफारी’, ‘गदर एक प्रेम कथा’ , ‘लज्जा’, ‘प्यार तूने क्या किया’ ‘शहीद’ल जैसी फिल्मों के लिए फेमस हैं.

टैग: अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ

(टैग अनुवाद करने के लिए)सुरेश ओबेरॉय(टी)जैकी श्रॉफ(टी)अनिल कपूर(टी)विवेक ओबेरॉय(टी)सुरेश ओबेरॉय युद्ध के मूल नायक(टी)सुरेश ओबेरॉय युद्ध फिल्म से बाहर हो गए(टी)सुरेश ओबेरॉय का बयान(टी)सुरेश ओबेरॉय विवाद(टी)युद्ध बॉक्स ऑफिस(टी)विवेक ओबेरॉय के पिता का एक झटके में स्टारडम(टी)विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय(टी)सुरेश ओबेरॉय की जीवन संघर्ष कहानी(टी)सुरेश ओबेरॉय की उम्र(टी)सुरेश ओबेरॉय नेट वर्थ(टी)सुरेश ओबेरॉय संपत्ति(टी)सुरेश ओबेरॉय जीवन कहानी(टी)सुरेश ओबेरॉय की पत्नी यशोधरा ओबेरॉय(टी)सुरेश ओबेरॉय की पत्नी(टी)सुरेश ओबेरॉय बेटा(टी)सुरेश ओबेरॉय बेटी(टी)सुरेश ओबेरॉय परिवार(टी)सुरेश ओबेरॉय का जन्मदिन(टी) सुरेश ओबेरॉय फिल्म(टी)सुरेश ओबेरॉय पाकिस्तान से हैं

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*