हिसार. हरियाणा के हिसार में टेल नगर में रहने वाले दो भाई बहनों ने होमवर्क न करने पर अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी और स्कूल के नजदीक से वापिस घर लौट गए. लेकिन घर जाकर अपनी मां को कह दिया कि किसी महिला ने कार में उनके अपहरण की कोशिश की. वे किसी तरह उससे छुड़ाकर वापिस घर आए है. बच्चों का यह झूठ घरवालों को सच लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी. इस बीच बच्चों के अपहरण की अफवाह शहर में फैल गई.

पुलिस ने मौके पर जाकर सीसीटीवी फुटेज चेक की, जिसके बाद पता लगा कि बच्चे झूठ बोल रहे है. उन्होंने ये पूरा ड्रामा स्कूल का होम वर्क न करने की वजह से किया था. पुलिस द्वारा बच्चों से पूछताछ करने पर सच सामने आ गया. इन बच्चों के पिता पेंटर का काम करते है. उन्होंने लिखकर दिया कि बच्चों ने अपहरण की झूठी कहानी रची थी.

बच्चों ने बताया-महिला ने की अपहरण की कोशिश

पटेल नगर में रहने वाले दो बच्चे घर से सुबह सात बजे कालोनी में स्थित एक निजी स्कूल के लिए निकले थे. इनमें 12 वर्षीय लड़की और इसका 8 वर्षीय भाई था. इनमें से लड़की छठीं कक्षा में और दूसरी कक्षा में पढ़ता है, लेकिन ये दोनों कुछ देर के बाद वापिस घर आ गए और कहा कि एक महिला ने उनके अपहरण की कोशिश की. महिला ने स्कूल के पास उन्हें कहा कि उनकी मम्मी उन्हें बुला रही है. इसके बाद वह उन्हें कैमरी रोड पर कार के पास ले गई. उन्हें कार में जबरदस्ती बैठाने की कोशिश की, लेकिन दोनों किसी तरह से उससे हाथ छुड़ाकर भाग आए. बच्चों द्वारा अपहरण की बात कहने पर मामले में पुलिस को शिकायत दी गई.

कैमरे चेक किए तो नहीं दिखी कोई महिला

पुलिस ने बच्चों को साथ लेकर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक किए. इसके बाद एक कैमरे में उन्हें दोनों बच्चे अकेले आते दिखाई दिए. इसके बाद पुलिस ने परिजनों को फुटेज दिखाई. परिजनों की उपस्थिति में बच्चों को भरोसे में लेकर उनसे बातचीत की तो दोनों ने बताया कि उन्होंने होम वर्क नहीं किया था. इसलिए स्कूल न जाने के डर से उन्होंने यह पूरा ड्रामा रचा. परिजनों ने पीएलए चौकी में बच्चों द्वारा रचे गए ड्रामे की बात स्वीकार की और लिखकर दिया.

टैग: हरियाणा पुलिस, हिसार खबर

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *