web site hit counter

रजत भट्ट/गोरखपुर. गोरखपुर में इन दिनों युवाओं को सोशल मीडिया का ज्ञान कुछ ज्यादा ही भारी पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर दिखाए गए नुस्खे को यह युवा चेहरे पर आजमा रहे हैं. ऐसे ही कुछ मामले गोरखपुर में सामने आए हैं. इन दिनों युवा सोशल मीडिया के जरिए अपने चेहरों का इलाज कर रहे हैं. फिर स्किन खराब होने पर डॉक्टरों के पास पहुंच रहे हैं. इस कैटेगरी में लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं.

गोरखपुर जिला अस्पताल के चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. एके द्विवेदी ने बताया कि पिछले दो-तीन महीनों से ओपीडी में कई ऐसे मरीज आए हैं जो झाइयां, मुहासे, धूप से होने वाली टैनिंग इन सब को हटाने के लिए अपने चेहरे पर कई प्रकार के क्रीम और लोशन का इस्तेमाल करते हैं. जब चेहरा खराब होता है तो वह डॉक्टर की सलाह लेते हैं. पूछने पर कई मरीज बताते हैं कि वह यूट्यूब पर वीडियो देखकर क्रीम और नुस्का आजमाया था.

वीडियो देखकर ना करें चेहरे का इलाज
डॉ एके द्विवेदी ने बताया कि त्वचा संबंधी कोई दिक्कत होने पर लोगों से सुनकर या अपने मन से किसी उत्पाद उपयोग ना करें. खास कर यूट्यूब और सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर अपने चेहरे का इलाज ना करें. चेहरे पर लगाने वाले क्रीम, लोशन आदि प्रोडक्ट का यूज तभी करें जब डॉक्टर ने सलाह दी हो, नहीं तो नुकसान हो सकता है.

टैग: गोरखपुर समाचार, स्वास्थ्य समाचार, ताज़ा हिन्दी समाचार, स्थानीय18, त्वचा की देखभाल, यूपी खबर

(टैग्सटूट्रांसलेट)त्वचा देखभाल युक्तियाँ(टी)यूट्यूब से उपचार का उपयोग न करें(टी)व्हाइटिंग क्रीम के दुष्प्रभाव(टी)रिंकल मुक्त त्वचा(टी)चेहरे की झुर्रियां हटाएं(टी)विंकल के लिए घरेलू उपचार(टी)रिंकल उपचार(टी) चेहरे पर प्राकृतिक रूप से चमक आती है (टी) मैं प्राकृतिक रूप से सुंदर त्वचा कैसे पा सकता हूं (टी) मैं अपने चेहरे को चमकदार और आकर्षक कैसे बना सकता हूं

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *