नई दिल्ली. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई सीरीज खेलने के लिए तैयार है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज आज यानी 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू हो रही है. मैच से 21 साल के बैटर यशस्वी जायसवाल इंटरनेशनल डेब्यू करने जा रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा पहले ही यशस्वी को पहले टेस्ट में मौका दिए जाने की बात कह चुके हैं. इतना ही नहीं यशस्वी को शुभमन गिल की जगह ओपनिंग करने का मौका मिलेगा. गिल नंबर-3 पर खेलेंगे. मैच से पहले कप्तान ने यशस्वी का उत्साह बढ़ाते हुए कई बड़ी बाते कहीं.

बीबीसी हिन्दी की अनुसार, रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल ने कहा कि मैं कप्तान के तौर पर ही नहीं एक खिलाड़ी के तौर पर भी अपने अनुभव से यही कहना चाहता हूं कि जब तुम बल्लेबाजी करने के लिए जाओ, तो सोचो को तुम वहां के राजा हो. तुमने हर फॉर्मेट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है. इसी के कारण यहां पहुंचे हो. उन्होंने कहा कि आपमें काबिलियत है और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इसलिए इस समय का मजा लें, क्योंकि जिंदगी में हर रोज आपको टेस्ट कैप नहीं मिलती.

5 साल से अच्छी क्रिकेट खेल रहे
टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले दोनों सीजन के फाइनल में पहुंचने में सफल रही, लेकिन टीम खिताब नहीं जीत सकी. पहले सीजन में उसे न्यूजीलैंड से तो दूसरे सीजन के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार मिली. इसे लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि हम पिछले 5 साल से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं. 2 बार फाइनल में भी पहुंचे, लेकिन खिताब नहीं जीत सके. लेकिन हम रूकेंगे नहीं और मेहनत जारी रखेंगे.

यशस्वी जायसवाल की आंखों से निकले आंसू, कोच से कहा- 1 साल कर दिया बर्बाद, प्लास्टिक की बॉल बनी वापसी में मददगार

36 साल के रोहित शर्मा यह साल अहम रहने वाला है. वे बतौर कप्तान अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. अक्टूबर-नवंबर में घर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. उम्र को देखत हुए यह रोहित का अंतिम वर्ल्ड कप भी माना जा रहा है.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Rohit sharma, टीम इंडिया, यशस्वी जयसवाल

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *