नई दिल्ली. मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड में चल रही एशेज सीरीज में अबतक कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने हेडिंग्ले टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नींव रख दी थी. वो तो क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने आखिर में इंग्लैंड को जीत दिला दी. स्टार्क ने सिर्फ गेंद से ही नहीं, बल्कि हाल के दिनों में बल्ले से भी टीम के लिए कई मौकों पर अहम योगदान दिया है. इसमें उनकी क्रिकेटर पत्नी एलिसा हीली का भी हाथ है. अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि ऐसे कैसे हुआ? तो हम आपको बताते हैं. दरअसल, स्टार्क पिछले कुछ वक्त से अपनी पत्नी एलिसा हीली के बल्ले का इस्तेमाल कर रहे हैं. एलिसा ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की ओर से खेलती हैं.

मिचेल स्टार्क एशेज सीरीज के दौरान भी अपनी क्रिकेटर पत्नी एलिसा हीली के बल्ले से ही खेल रहे हैं. उनके इस प्रयोग को लेकर काफी चर्चा हो रही है. इस पर फैंस और एक्सपर्ट की राय बंटी हुई है. हालांकि, स्टार्क को इसका फायदा ही हुआ है. उन्होंने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पत्नी एलिसा के बल्ले का ही इस्तेमाल किया था और 41 रन की पारी खेली थी. ये 4 साल बाद टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर था. स्टार्क ने सितंबर 2019 में एशेज टेस्ट में ही पिछला अर्धशतक लगाया था. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में भी इसी बल्ले की मदद से 72 मिनट तक बल्लेबाजी की थी और चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में अहम रन जोड़े थे.

क्रिकेटर पत्नी के बैट से खेल रहे स्टार्क
मिचेल स्टार्क ने अब खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने अपनी क्रिकेटर पत्नी का बैट इस्तेमाल किया. स्टार्क ने याहू स्पोर्ट्स के हवाले से कहा, “ये थोड़ा हल्का है. स्टार्क ने पिछले समर सीजन में दक्षिण अफ्रीका के पेसर एनरिक नॉर्खिया की तूफानी गेंदबाजी का सामना करने के बाद हल्के बैट का इस्तेमाल करने का फैसला किया था.” स्टार्क के मुताबिक, “नॉर्खिया उस समय काफी तेज गेंदबाजी कर रहे थे, तो मैंने हल्के बल्ले का इस्तेमाल किया. एलिसा को पता भी नहीं चला और उनका बल्ला चला गया.”

SLW vs NZW: 13 चौके…2 छक्के, कप्तान ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड पर दर्ज की बड़ी जीत

IND vs WI: ब्रायन लारा तैयार कर रहे 2 खूंखार बैटर, 1 तो वनडे डेब्यू पर मचा चुका कोहराम, भारत की राह नहीं होगी आसान

स्टार्क ने आगे कहा, “मैं घर पर क्रिकेट किट साफ कर रहा था. एलिसा दौरे पर थी. मैंने उनसे कहा कि तुम्हें पता इस बैग में 3 बैट और उन्हें नहीं पता था. लेकिन अब दो ही हैं, क्योंकि तीसरा बैट मेरे किट बैग में आ गया है.” इससे पहले, एलिसा भी मिचेल का बैट इस्तेमाल कर चुकी हैं, दोनों एक की कंपनी का बल्ला इस्तेमाल करते हैं. एलिसा ने स्टार्क के बल्ले से 2016-17 के बिग बैश लीग मं धमाल मचाया था.

टैग: एलिसा हीली, राख, ऑस्ट्रेलिया, मिचेल स्टार्क

(टैग्सटूट्रांसलेट)मिशेल स्टार्क(टी)मिशेल स्टार्क पत्नी के बल्ले का उपयोग करते हुए(टी)मिशेल स्टार्क पत्नी एलिसा हीली के बल्ले का उपयोग करते हुए(टी)मिशेल स्टार्क की बल्लेबाजी(टी)मिशेल स्टार्क एशेज 2023(टी)एलिसा हीली की बल्लेबाजी(टी)मिशेल स्टार्क आँकड़े(टी) )मिशेल स्टार्क बल्लेबाजी(टी)मिशेल स्टार्क डब्ल्यूटीसी फाइनल(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)मिशेल स्टार्क(टी)एलिसा हिली

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *