एअर इंडिया की फ्लाइट में पीने लगा सिगरेट, क्रू ने रोका तो करने लगा धक्का-मुक्की, तोड़ डाला टॉयलेट का दरवाजा

नई दिल्ली. एअर इंडिया की टोरंटो से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक नेपाली मूल के यात्री ने खूब हंगामा किया. आरोपी यात्री की पहचान महेश सिंह पंडित के रूप में की गई है, जिसने फ्लाइट में मौजूद क्रू सदस्यों पर हमला किया और साथ ही टॉयलेट का दरवाजा तक तोड़ दिया. दिल्ली पुलिस ने केबिन सुपरवाइज़र आदित्य कुमार की शिकायत पर पंडित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

केबिन सुपरवाइज़र आदित्य कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी महेश पंडित 8 जुलाई को एअर इंडिया की टोरंटो-नई दिल्ली फ्लाइट में सवार हुआ था. फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद उसने अपनी मर्जी से सीट बदल ली और जब क्रू मेंबर्स ने इसपर आपत्ति जताई तो वह गाली-गलौज पर उतर आया.

हाथ में लाइटर, टॉयलेट में भरा था धुआं
आदित्य के मुताबिक, फ्लाइट में लंच परोसे जाने के वक्त उन्हें शौचालय में कुछ जलने का पता चला. अलार्म बजने पर वे शौचालय की ओर भागे तो अंदर महेश सिंह बैठा था. इस दौरान उसके हाथ में लाइटर था और अंदर पूरा धुआं भरा हुआ था.

आदित्य ने पुलिस को बताया, ‘जब मैंने यात्री के सामने दरवाजा खोला, तो उसने मुझे पीछे धकेल दिया और अपनी सीट 26F पर भाग गया. जब मैंने उसे रोकने की कोशिश की, तो उसने मुझे धक्का दिया और मेरे साथ दुर्व्यवहार भी किया. इस दौरान उसने शौचालय का दरवाजा भी तोड़ दिया.’

अदित्य के मुताबिक, उन्होंने तुरंत कैप्टन को इसकी सूचना दी और उनके निर्देश पर केबिन क्रू सदस्य पुनित शर्मा और चार अन्य यात्रियों की मदद से उसे रोकने की कोशिश की. इस दौरान वह यात्री अन्य यात्रियों को भी पीटने की कोशिश कर रहा था.

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आईजीआई पुलिस स्टेशन में नेपाली नागरिक महेश पंडित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323/506/336 और 22,23,25 विमान नियमों के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच चल रही है.

टैग: भारतीय जल, फ्लाइट हंगामा

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*