अब कहां हैं उदित नारायण की पहली पत्नी? क्यों सिंगर ने की दूसरी शादी, आज कैसे हैं दोनों के रिश्ते?

नई दिल्ली. बॉलीवुड के सुपरस्टार पर्दे पर जितने खूबसूरत और बेपरवाह दिखाई देते हैं, असल में उनकी जिंदगी भी आम लोगों की तरह कई बार उलझी होती है. जितना दर्शक उन्हें बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब रहते हैं, उतना ही उनकी पर्सनल लाइफ में भी रूचि लेते हैं. जब बात किसी स्टार की पर्सनल जिंदगी के विवाद की हो, तो लोग उसके बारे में चटकारे लेकर जानना भी चाहते हैं. आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर उदित नारायण की. उनकी जिंदगी में एक दिन ऐसा आया कि पटना के एक होटल में ना सिर्फ हंगामा खड़ा हो गया बल्कि उदित को पोल लोगों के सामने खुल गई.

उदित नारायण का एक दौर रहा. 90 के दौर में उन्होंने लगभग हर फिल्म में अपने सुरों से गानों को सजाया. ‘कयामत से कयामत तक’ ने सिंगर की किस्मत बदल दी थी. उनका करियर जहां एक ओर ऊंचाइयां छूने लगा लेकिन पर्सनल लाइफ में ऐसा भूचाल आया, जो सिर्फ उनतक ही सीमित नहीं रहा. क्या आप जानते हैं कि उदित ने दो शादियां की हैं?

भतीजी की शादी में खुली दूसरी शादी की पोल
पहली पत्नी के होते हुए सिंगर ने मुंबई आकर दूसरी शादी कर ली थी. जब पहली पत्नी को ये सब पता चला तो मौका देखकर उन्होंने खूब हंगामा कर दिया. हंगामा ऐसा कि होटल छोड़कर निकलना पड़ा. दरअसल, उदित नारायण की भतीजी की शादी थी. वह अपनी पत्नी दीपा के साथ शादी में शामिल होने पटना गए थे. शादी से लौटकर वह होटल के कमरे में सोने की तैयारी ही कर रहे थे कि तभी करीब 100-150 लोग उनके होटल के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे. वह लोग उदित नारायण पर गंभीर आरोप लगा रहे थे.

उदित नारायण ने मानने से जब किया इनकार
मामला बिगड़ता देख होटल स्टाफ उदित नारायण के पास आया और उन्हें लोगों की शिकायत के बारे में बताया. स्टाफ ने कहा- ‘कुछ लोग आए हैं, जिनका कहना है कि उनके साथ एक महिला है जो आपकी पत्नी है.’ उदित नारायण ने जवाब दिया, ‘मेरी एक ही पत्नी है, जो अभी कमरे में मेरे साथ है. कोई और पत्नी होने का सवाल ही नहीं उठता.’

दस्तावेजों के साथ पहली पत्नी पहुंची थीं होटल
सिंगर का जवाब सुनने के बाद होटल स्टाफ ने बताया कि बाहर रंजना झा नाम की एक महिला खड़ी है, जो खुद को आपकी पत्नी बता रही है. इतना ही नहीं वह अपने साथ शादी की तस्वीरें भी लाई है और बैंक अकाउंट की पासबुक की लेकर आई है, जो उदित नारायण और रंजना झा का जॉइंट अकाउंट है. महिला ने यह भी बताया कि उसका और उदित नारायण की शादी 1984 में हुआ था.

जब होटल से पुलिस ने पहुंचाया एयरपोर्ट
होटल स्टाफ की बातों के सुनकर दीपा ने कहा कि वह उदित को 1978 से जानती हैं और उनकी शादी 1982 में देवी काली मंदिर में हुई थी. इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों महिलाओं के बयान सुनकर बेहद परेशान हो गई. उधर आनन-फानन में पुलिस ने उदित नारायण उनकी दूसरी पत्नी को वहां से निकाला और एयरपोर्ट पहुंचाया.

जब बिहार महिला आयोग पहुंच गई थीं रंजना झा
इसके बाद रंजना झा ने बिहार महिला आयोग में शिकायत की. रंजना की बातों में सच्चाई देखकर उदित नारायण के रिश्तेदार भी रंजना के साथ आ गए. उधर आम जनता ने भी रंजना का समर्थन करना शुरू कर दिया. बस फिर क्या था अखबारों से लेकर रेडियो तक में उदित नारायण और रंजना के चर्चे हो रहे थे.

रंजना झा के समर्थन में जब आया नेपाल रेडियो
रंजना झा के समर्थन में नेपाल रेडियो ने उदित नारायण के गानों पर पाबंदी तक लगा दी, हालांकि जब मामला अधिक बड़ा तो उदित नारायण ने स्वीकार कर लिया कि रंजना झा उनकी पत्नी हैं. फैसला सुनाया गया कि सिंगर को दोनों पत्नियों को साथ रखना होगा.

दोनों पत्नियों के बीच नहीं है मनमुटाव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उदित नारायण की दोनों पत्नी रंजना और दीपा के बीच किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं है. एक इंटरव्यू में उदित नारायण ने भी कहा था कि दीपा रंजना के बीच सब ठीक है. दोनों के बीच विवाद क्यों होगा. मैं रंजना को हर महीने का खर्चा देता हूं. आखिर विवाद क्यों ही होगा. सब ठीक है. बता दें उदित नारायण को पहली पत्‍नी से कोई औलाद नहीं है.

टैग: मनोरंजन विशेष, गायक

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*