World Cup: आईसीसी वर्ल्‍डकप-2023 के लिए इस तरह बुक किए जा सकेंगे टिकट

हाइलाइट्स

आईसीसी वर्ल्‍डकप-2023 के लिए इस तरह बुक किए जा सकेंगे टिकट
वर्ल्‍डकप के मुकाबले 5 अक्‍टूबर से प्रारंभ होकर 19 नवंबर तक चलेंगे

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप-2023 के आयोजन को भले ही अभी दो माह से अधिक बाकी हैं लेकिन क्रिकेट का बुखार फैंस पर धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. यह पहली बार है कि भारत अकेले वर्ल्‍डकप की मेजबानी कर रहा है, इससे पहले वर्ष 1987, 1996 और 2011 में टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्‍तान, श्रीलंका और बांग्‍लादेश जैसे पड़ोसी देशों में भी आयोजित किए गए थे. वर्ल्‍डकप के मुकाबले 5 अक्‍टूबर से प्रारंभ होकर 19 नवंबर तक चलेंगे, देश के 10 शहरों में यह मैच आयोजित होंगे.

टूर्नामेंट के शुरुआती और फाइनल मैच की मेजबानी, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम करेगा जहां करीब एक लाख 30 हजार दर्शक खेल का मजा ले सकते हैं. वर्ल्‍डकप के मुकाबलों के लिए क्रिकेटप्रेमियों के बीच खासा उत्‍साह है और वे टिकट के इंतजाम में जुट गए हैं. टिकट की बिक्री शुरू होते ही वर्ल्‍डकप के टिकट बुक किए जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें- एशिया कप,वर्ल्‍डकप के लिए पाक टीम का प्‍लान रेडी, मिकी आर्थर ने बताया-कौन से प्‍लेयर खेलेंगे

इस तरह बुक किए जा सकेंगे वर्ल्‍डकप 2023 के मैचों के टिकट
-अपने पसंदीदा ब्राउजर के जरिये  ICC ODI World Cup 2023 Tickets booking  की आधिकारिक साइट पर जाएं.
-अपना शहर का नाम दर्ज करें या My current location ऑप्‍शन का उपयोग करें.
-अगले पेज पर, ऊपर के दाएं कोने में सर्च आइकन पर क्लिक करें और ODI World Cup 2023 टाइप करें.
-उस वनडे मैच को चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं.
-पेज के दायीं ओर BUY NOW पर क्लिक करें और उपलब्ध विकल्पों में से Desired ticket  चुनें.
-पेमेंट पेज पर आगे बढ़ें और अपनी सुविधाजनक तरीके से पेमेंट करें.
-पेमेंट सक्‍सेसफुल होते ही आपके टिकट बुक हो जाएंगे.

इन मैदानों पर आयोजित होंगे मुकाबले
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (फाइनल सहित 5 मैच), बेंगलुरू का चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम (5 मैच), चेन्‍नई के एम चिदंबरम स्‍टेडियम ( 5 मैच), दिल्‍ली का अरुण जेटली स्‍टेडियम ( 5 मैच), धर्मशाला का एचपीसीए स्‍टेडियम (5 मैच), हैदराबाद का राजीव गांधी क्रिकेट स्‍टेडियम (3 मैच), कोलकाता का ईडन गार्डंस (सेमीफाइनल सहित 5 मैच), लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम (5 मैच), मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम (सेमीफाइनल सहित 5 मैच) और पुणे का महाराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम (5 मैच) मैचों के मेजबान होंगे.

10 टीमें ले रही भाग: वर्ल्‍डकप में 10 टीमें भाग ले रही हैं जिसमें भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड, बांग्‍लादेश, ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड, अफगानिस्‍तान, श्रीलंका और नीदरलैंड्स शामिल हैं.श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने वर्ल्‍डकप क्‍वालिफायर में शीर्ष दो स्‍थान हासिल करते हुए वर्ल्‍डकप 2023 में स्‍थान बनाया है.

वर्ल्‍डकप के मुकाबले राउंड रॉबिन आधार पर होंगे जिसमें सभी 10 टीमें एक-दूसरे का मुकाबला करेंगी. जीतने वाली टीम को दो अंक हासिल होंगे. कोई परिणाम न निकलने की स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक अंक शेयर करना होगा. राउंड रॉबिन स्‍टेज के बाद शीर्ष चार स्‍थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए क्‍वालिफाई करेंगी. सेमीफाइनल में जीतने वाली टीमें फाइनल में पहुंचेंगी. फाइनल में जीतने वाली टीम,चैंपियन बनेगी.

टैग: क्रिकेट, आईसीसी वर्ल्ड कप, विश्व कप, वर्ल्ड कप 2023

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*