MP News: बालाघाट में कुएं में मोटर ठीक करने उतरे 2 किसानों की मौत, जहरीली गैस के रिसाव से हुआ हादसा

हाइलाइट्स

लालबर्रा क्षेत्र के उदासीटोला गांव की घटना
जहरीली गैस के रिसाव के कारण हुआ हादसा
इस हादसे से स्थानीय वाशिंदे सकते में आ गए

बालाघाट. जिले के लालबर्रा क्षेत्र में सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से दो लोगों की मौत हो गई. दोनों मृतक व्यक्ति मूल रूप से एक ही गांव के किसान बताए जा रहे है, जिनकी गैस रिसाव के कारण दम घुटने से मौत हुई है. घटना ग्राम पंचायत पांढरवानी के उदासीटोला की है. पुलिस ने दोनों की लाशों को बाहर निकालकर पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है.

दरअसल खेत के कुएं से मोटर बाहर निकाले 28 वर्षीय युवक रामलाल नागेश्वर कुएं में उतरा था, जो अंदर उतरते ही गैस की चपेट में आने से बेहोश होने लगा. जिसे बचाने खेत में काम कर रहा एक अन्य व्यक्ति भी उतरा और वो भी बेहोश हो गया और दोनों की कुछ देर बाद अंदर ही मौत हो गई. प्रथम दृश्यता में मौत की वजह जहरीली गैस रिसाव के कारण दम घुटना बताई जा रही है. पुलिस, एसडीआरएफ और ग्रामीणों की मदद से दोनों के शव को बाहर निकाला गया.

कुएं की मोटर ठीक करने उतरा किसान बेहोश

बालाघाट एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर ग्राम उदासीटोला निवासी युवक रामलाल नागेश्वर खेत में कृषि कार्य कर रहा था. इस दौरान खेत के कुएं में लगी मोटर में कुछ तकनीकी खराबी आने की वजह से वह कुएं में उसे ठीक करने के लिए उतरा और अंदर ही बेहोश होने लगा. इस दौरान मदद की गुहार लगाते हुए वह चिल्लाने लगा. कुछ देर बाद पड़ोस के खेत में काम कर रहे जीवनलाल भागते हुए उसके पास गए और जाकर देखा तो वह मूर्छित पड़ा हुआ था. इस पर वह भी उसे बचाने के लिए कुएं में उतर गया.

जहरीली गैस रिसाव के कारण हुई मौत

उदासीटोला गांव के सरपंच अनीश खान के अनुसार कुएं से नही निकलने पर परिजनों ने रामलाल को देखा तो वह मूर्छित अवस्था में दिखाई दिया, जिसको देखकर पड़ोस खेत में काम कर रहे 57 वर्षीय जीवनलाल पंचेश्रवर ने कुएं में उसे बचाने के लिए उतर गए. कुछ देर बाद उनका भी गैस रिसाव के कारण दम घुटने लगा और देखते ही देखते दोनों की जहरीली गैस रिसाव के चलते मृत्यु हो गई.

टैग: भोपाल समाचार, बड़ा हादसा, गैस रिसाव, एमपी न्यूज़

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*