Jaipur: बारिश में बहती चप्पल को पकड़ने दौड़ा मासूम, पानी के साथ बह निकला, नाले में समा गया और…

हाइलाइट्स

जयपुर बारिश हादसा अपडेट
जयपुर में भारी बारिश में बालक की मौत
घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर मिला शव

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में सोमवार को हुई भारी बारिश (Heavy Rain) यहां के एक परिवार को उम्रभर न भूलने वाला बड़ा गम दे गई. इस बारिश के दौरान सड़कों पर आए सैलाब में एक मासूम बालक बह गया और वह अकाल मौत के मुंह में समा गया. यह बालक बारिश के पानी में बही चप्पल को पकड़ने के लिए घर से बाहर आया था. लेकिन उसे पता नहीं था कि उसकी यह नादानी उसे मौत के मुंह में धकेल देगी. हादसे के बाद मासूम के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. स्थानीय वाशिंदों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

जयपुर की बारिश में सोमवार को यह हादसा शहर के मुरलीपुरा थाना इलाके में हुआ था. शहर की सड़कों पर बहे सैलाब का शिकार हुए सात वर्षीय बालक का नाम ऋषि कुमार था. बताया जा रहा है कि बालक बारिश में बही चप्पल को पकड़ने के लिए घर से बाहर आया था. लेकिन वह पानी के तेज बहाव को समझ नहीं आया और सड़क किनारे बने 2 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया. उसके बाद पानी के बहाव के साथ आगे बह गया.

मासूम ऋषि झारखंड के रहने वाले थे
इसकी जानकारी मिलते ही ऋषि के परिजनों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस और रेस्क्यू टीम को दी गई. लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि ऋषि उसमें खो गया. काफी खोजबीन के बाद ऋषि का शव करीब एक किलोमीटर दूर पड़ा मिला. ऋषि झारखंड का रहने वाला था. हादसे की सूचना के बाद उसके रोड नंबर 6 पर श्री निवास नगर में स्थित आवास पर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए. हालात को देखते हुए बाद में वहां पुलिस जाब्ता भी पहुंच गया.

बाल अधिकार आयोग ने कलेक्टर से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट
इस हादसे को बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने गंभीर माना. बेनीवाल ने इस मामले में जयपुर कलेक्टर से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है. यह रिपोर्ट 3 दिन में आयोग को भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं. बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने खुले नाले नालियों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम के निर्देश भी दिए हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार रात को अजमेर में हुई मूसलाधार बारिश के दौरान वहां आरपीएससी के सेक्शन ऑफिसर संतोष कुमार भी पानी से भरे गड्डे में गिर गए थे. उनका शव 18 घंटे बाद मिला.

टैग: बड़ा हादसा, भारी वर्षा, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार

(टैग्सटूट्रांसलेट)जयपुर बारिश(टी)जयपुर दुर्घटना(टी)जयपुर बारिश दुर्घटना(टी)जयपुर समाचार(टी)जयपुर(टी)जयपुर अपराध समाचार(टी)जयपुर अपराध कहानी(टी)जयपुर बारिश में लड़के की मौत(टी)लड़का डूब गया जयपुर में पानी में बारिश(टी)जयपुर समाचार हिंदी में(टी)जयपुर बारिश नवीनतम अपडेट(टी)राजस्थान(टी)राजस्थान बारिश समाचार(टी)राजस्थान बारिश घटना समाचार(टी)राजस्थान समाचार हिंदी में

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*