web site hit counter

डोमिनिका. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए कमर कस चुकी है. 12 जुलाई से डोमिनिका से 2 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. टीम इंडिया का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रहा है. फिर भी विंडीज टीम को घर में कमजोर नहीं आंका जा सकता. रोहित शर्मा की अगुआई में टेस्ट टीम में 16 खिलाड़ी चुने गए हैं. ऐसे में पहले मैच से किन 5 खिलाड़ियों को बाहर रखा जाता है, यह देखना होगा. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है जबकि उमेश यादव चोटिल हैं. ऐसे में इनकी जगह कौन से 2 तेज गेंदबाज प्लेइंग-XI में जगह बनाने में सफल होते हैं, इस पर भी नजर रहेगी.

टेस्ट टीम की बात करें, तो नंबर-3 पर यशस्वी जायसवाल का खेलना तय माना जा रहा है. टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा खराब प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं. हालांकि पिछले दिनों उन्होंने दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में शतक जड़कर सेलेक्टर्स को जवाब देने की कोशिश की. वहीं बतौर विकेटकीपर केएस भरत की जगह ईशान किशन पहला टेस्ट खेलने की रेस में आगे हैं. भरत अपने पहले 5 टेस्ट में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके.

उनादकट हो मिल सकता है मौका
मोहम्मद सिराज का हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. उन्होंने अब तक 19 टेस्ट खेले हैं और वेस्टइंडीज में वे तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे. 31 वर्षीय जयदेव उनादकट को मौका दिया जा सकता है. उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश में 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की थी. नवदीप सैनी और मुकेश कुमार भी रेस में शामिल हैं.

ICC World Cup: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलना ही होगा, वजह- 283 करोड़ रुपये और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, टीम इंडिया, वेस्ट इंडीज

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *