IND vs WI: कौन होगा रोहित शर्मा का सलामी जोड़ीदार हो गया साफ, प्लेइंग-XI को लेकर हुए 3 बड़े फैसले

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से डोमिनिका में पहला टेस्ट खेला जाएगा. इस टेस्ट से पहले इस बात को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही थी यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ में से किसका डेब्यू होगा? दूसरा ये है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा? भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इन दोनों सवालों का जवाब प्रेस कॉन्फ्रेंस में दे दिया.

रोहित ने बताया कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू करेंगे और वो ओपनिंग करेंगे. यानी इस टेस्ट में रोहित नए सलामी जोड़ीदार के साथ उतरेंगे. इससे पहले तवो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते थे. इतना ही नहीं रोहित ने बताया कि पहले टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में दो स्पिन गेंदबाज होंगे. यानी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलना भी तय है.

चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से ड्रॉप किया गया था और उनके स्थान पर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला. यशस्वी ने आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया था. यशस्वी ने आईपीएल 2023 में 600 से अधिक रन ठोके थे. वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए रिजर्व प्लेयर भी थे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें भारतीय टीम में चुना गया और अब वो डेब्यू करेंगे. चेतेश्वर पुजारा के स्थान पर रोहित शर्मा तीन नंबर पर शुभमन गिल को आजमाएंगे.

यशस्वी जायसवाल ने अबतक 15 फर्स्ट क्लास मैच की 26 पारियों में 80.21 की औसत से 1845 रन बनाए थे. उन्होंने 9 शतक और 2 अर्धशतक ठोके थे. यशस्वी ने इसी साल मार्च में ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से खेलते हुए पहली पारी में 213 रन और दूसरी में 144 रन ठोके थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत का संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत/ ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Rohit sharma, शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट(टी)यशस्वी जायसवाल डेब्यू करेंगे(टी)टीम इंडिया प्लेइंग 11(टी)रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस(टी)यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू(टी)शुभमन गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे(टी) भारत बनाम वेस्ट इंडीज प्लेइंग 11

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*