वेस्टइंडीज का खूंखार गेंदबाज बदला लेने को तैयार, वर्ल्ड कप में ले चुका है हैट्रिक, निशाने पर रोहित और कोहली

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू हो रही है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन की बात करें, तो यह टीम इंडिया की पहली सीरीज है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे. भारतीय टीम वेस्टइंडीज में खेली गई अंतिम चारों टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने में सफल रही है. ऐसे में क्रेग ब्रेथवेट की अगुआई में विंडीज टीम पलटवार करना चाहेगी. इसमें तेज गेंदबाज केमार रोच अहम रोल निभा सकते हैं. वे वर्ल्ड कप में हैट्रिक तक ले चुके हैं. ऐसे में उनके निशाने पर रोहित से लेकर विराट कोहली तक होंगे.

टीम इंडिया की बात करें, तो सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. वहीं उमेश यादव चोट के कारण बाहर हैं. युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के कंधों पर टीम का दारोमदार होगा. दूसरी ओर केमार रोच का अनुभव वेस्टइंडीज के लिए अहम रहने वाला है. 35 साल के रोच के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 77 मैच में 27 की औसत से 261 विकेट लिए हैं. 48 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 11 बार 5 और एक बार 10 विकेट लिया है. वे 1100 से अधिक रन भी बना चुके हैं.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट
केमार रोच का फर्स्ट क्लास का रिकॉर्ड भी बेहतरीन है. वे 155 मैच में 506 विकेट झटक चुके हैं. 40 रन देकर 8 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 22 बार 5 तो 2 बार 10 विकेट अपने नाम किया है. 3 अर्धशतक के सहारे 2100 से अधिक रन भी बनाए हैं. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रोच ने 95 वनडे में 125 तो 11 टी20 इंटरनेशनल में 10 विकेट लिए हैं.

आर अश्विन बड़ा रिकॉर्ड बनाने के करीब, कोई भारतीय नहीं कर सका ऐसा, वेस्टइंडीज की धरती पर रचेंगे इतिहास

वेस्टइंडीज टीम में बतौर तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ, शेनन गैब्रिएल और जेसन होल्डर भी हैं. लेकिन अनुभव और विकेट के मामले में केमार राेच सबसे आगे हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट के बाद 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले भी खेले जाने हैं. टी20 की कमान हार्दिक पंड्या के पास है. सीरीज के 2 मुकाबले अमेरिका में भी खेले जाएंगे.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, केमर रोच, वेस्ट इंडीज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*