web site hit counter

हाइलाइट्स

हरदोई में लव जिहाद के आरोपी रोशन अली समेत दो नामजद.
5 अज्ञात लोगों पर भी धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम का केस.
यूपी की हरदोई पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच की कार्रवाई.

हरदोई. हरदोई जिले के सुरसा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के रहने वाली दिल्ली की युवती को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने के मामले में केस दर्ज किया गया है. लव जिहाद के आरोपी रोशन अली और गांव के पूर्व प्रधान लाल मोहम्मद समेत पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि लव जिहाद का आरोपी रोशन अली हिंदू युवती को बहला-फुसलाकर उसे मुंबई ले गया था. परिजनों के कहने पर उसने वापस लौटकर हिंदू रीति रिवाज से युवती के साथ शादी की थी.

हालांकि, शादी के बाद वह युवती के साथ अपने गांव वापस लौटा और उसने हिंदू युवती के साथ धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया था. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था. मंगलवार को युवती के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी युवक रोशन अली और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई में जुटी है.

पुलिस को दी गई तहरीर में युवती के पिता ने कहा है कि वह लोग दलित बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं और मूल रूप से वह मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. वर्तमान में विष्णु नगर तिलक गार्डन नई दिल्ली में रहते हैं. रोशन दिल्ली में 830 बाजार के सामने मंदिर के बाहर फूल बेचता था. उसकी बेटी मंदिर में पूजा करने जाती थी. वहीं मंदिर पर ही रोशन से फूल खरीदती थी. रोशन ने उसे बहला फुसलाकर बड़े बड़े सपने दिखाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया तथा उसकी बेटी का शारीरिक शोषण करने लगा.

तहरीर में आगे लिखा कि- विगत 18 जून को रोशन अली उसकी बेटी को लेकर मुंबई चला गया. जानकार वह बहुत दुखी हुआ और अपनी बेटी से कहा कि दिल्ली वापस आ जाओ हम तुम्हारा विवाह रोशन के साथ करवा देंगे. इसके बाद दोनों 21 जून को वापस आ गए, तब उसने और परिवारवालों ने 21 जून को कोठी झडेवाला मंदिर निकट करोल बाग बाजार दिल्ली में हिंदू रीति रिवाज से अपनी बेटी व रोशन लाल का विवाह संपन्न करा दिया. इसके बाद उसी दिन उसकी बेटी व उसका पति रोशन बेटी की ससुराल रामपुर मजरा उमरापुर थाना सुरसा जिला हरदोई चले आए.

तहरीर के अनुसार, 6 जून को हिंदू संगठन बजरंग दल जिला हरदोई द्वारा उसको रोशन के फोन से ही बताया गया कि उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन करके दिनांक 5 जून को विपक्षीगणों ने षडयंत्र रचकर उसकी बेटी का निकाह रोशन के साथ रोशन के परिवार की उपस्थिति में करा दिया गया है. इसके बाद 7 जून को वह हरदोई आया और हिंदू संगठन बजरंग दल के लोगों से अपनी बेटी के बाबत संपर्क किया, तब रोशन के मुस्लिम सम्प्रदाय का होने की उसे जानकारी प्राप्त हुई.

पीड़ित युवती के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने रोशन अली समेत दो नामजद और 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि रोशन अली के हिंदू युवती के साथ निकाह करने के बाद बजरंग दल के विरोध और शिकायत के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था और मामले की जांच शुरू की थी.

इस मामले में रोशन अली का कहना है कि उसने हिंदू रीति रिवाज से युवती के साथ शादी की थी वापस आने पर उसने अपने घर वालों के कहने पर युवती के साथ निकाह कर लिया है. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह ना तो युवती के घरवालों को और न ही अपने घरवालों को छोड़ना चाहता था. हालांकि, हिंदू युवती को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने वाले लव जिहाद के आरोपी रोशन अली के खिलाफ जांच के बाद युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

टैग: लव जिहाद, ऊपर अपराध समाचार, यूपी लव जिहाद मामला, यूपी खबर

(टैग्सटूट्रांसलेट)हरदोई लव जिहाद(टी)रोशन अली लव जिहाद(टी)रोशन लाल लव जिहाद(टी)हरदोई लव जिहाद स्टोरी(टी)यूपी लव जिहाद स्टोरी(टी)लव जिहाद न्यूज(टी)यूपी में लव जिहाद(टी) हिंदू मुस्लिम प्रेम(टी)मुस्लिम हिंदू प्रेम(टी)मुस्लिम युवा हिंदू लड़की प्रेम(टी)हिंदू लड़का मुस्लिम युवा प्रेम(टी)लव जिहाद कहानी(टी)यूपी में लव जिहाद(टी)प्यार में धोखा(टी)लव जिहाद की मुस्लिम(टी)मुस्लिम लव जिहाद(टी)हरदोई अपराध समाचार(टी)हरदोई अपराध(टी)यूपी समाचार(टी)यूपी नवीनतम समाचार(टी)यूपी समाचार(टी)यूपी समाचार हिंदी में(टी)यूपी आज की खबर(टी) )यूपी टुडे न्यूज़(टी)यूपी लाइव न्यूज़(टी)यूपी क्राइम न्यूज़(टी)क्राइम ताज़ा न्यूज़(टी)क्राइम टुडे न्यूज़(टी)क्राइम लाइव न्यूज़(टी)क्राइम समाचार(टी)हरदोई समाचार(टी)हरदोई न्यूज़ इन हिंदी(टी)हरदोई आज की खबर(टी)हरदोई आज की खबर(टी)हरदोई लाइव न्यूज(टी)हरदोई अपराध समाचार(टी)यूपी समाचार(टी)यूपी समाचार हिंदी में(टी)यूपी आज की खबर(टी)यूपी आज न्यूज(टी)यूपी लाइव न्यूज(टी)यूपी क्राइम न्यूज

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *