राजस्थान: बेखौफ ड्रग्स तस्करों ने फिर की पुलिस पर फायरिंग, 2 आरोपियों को दबोचा, एक हुआ फरार

हाइलाइट्स

जोधपुर के डांगियावास थाना क्षेत्र की घटना
पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुआ एक आरोपी
3 क्विंटल मादक पदार्थ डोडा पोस्त की खेप लेकर जा रहे थे आरोपी

जोधपुर. राजस्थान में तस्करों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. बाड़मेर के बायतु में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए तस्कर ओमाराम की मौत के बाद तस्करों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की एक और घटना सामने आई है. प्रशिक्षु आईपीएस बी आदित्य के मुताबिक जोधपुर के डांगियावास थाना क्षेत्र पुलिस को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक गाड़ी में अवैध मादक पदार्थ डोडा पोस्त की खेप लाई जा रही है. पुलिस ने मुख्य मार्गों को चिन्हित कर नाकेबंदी की और वहां से गुजरने वाले वाहनों पर निगरानी शुरू कर दी.

इसी दौरान मुखबिर की सूचना के मुताबिक एक क्रेटा कार आती हुई दिखाई दी. उसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया गया लेकिन कार चालक ने पुलिस को देखकर गाड़ी और तेज भगाना शुरू कर दिया. उसके बाद पुलिस फोर्स ने नाकेबंदी तोड़कर भाग रही क्रेटा कार को रोकने के लिए स्टॉप स्टिक का प्रयोग किया और टायर बर्स्ट कर गाड़ी को जब्त कर लिया है.

हथियारों से लैस थे कार में सवार आरोपी
कार में सवार कुल तीन आरोपियों में से सुरेन्द्र विश्नोई पुलिस पर फायरिंग कर फरार हो गया है. फरार आरोपी शिवपुरा जिला पाली का बताया जा रहा है. अन्य दो आरोपियों में फूसाराम विश्नोई (27) और सोहनराम विश्नोई (21) शामिल हैं. दोनों आरोपियों को जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कार में भरे तीन क्विंटल अवैध डोडा पोस्त के साथ दो जिंदा कारतूस और मौके से फायर किए गए तीन कारतूस जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

राजस्थान में सक्रिय है तस्करों का गिरोह
गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से राजस्थान के भीतर तस्करी की घटनाएं अचानक से बढ़ गई हैं. इन घटनाओं के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं. बीते रविवार धौलपुर पुलिस ने एक ऐसे ही हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया था जो मध्यप्रदेश के खंडवा से हथियार लेकर राजस्थान के करौली और जयपुर में हथियार सप्लाई करने जा रहे थे. वहीं बाड़मेर जिले में पुलिस और तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में 25 हजार के ईनामी ओमप्रकाश जाट की मौत हो गई थी. इस फायरिंग में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे.

टैग: अपराध समाचार, जोधपुर समाचार, राजस्थान समाचार, Rajasthan police

(टैग्सटूट्रांसलेट)जोधपुर समाचार(टी)जोधपुर(टी)जोधपुर अपराध समाचार(टी)जोधपुर फायरिंग मामला(टी)डांगियावास फायरिंग मामला(टी)जोधपुर पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़(टी)जोधपुर पुलिस पर फायरिंग(टी)जोधपुर अपराध कहानी( टी)जोधपुर हिंदी समाचार(टी)जोधपुर टुडे न्यूज(टी)राजस्थान(टी)राजस्थान समाचार(टी)राजस्थान अपराध समाचार(टी)राजस्थान हिंदी समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*