नई‍ दिल्‍ली. दो दिन की बारिश ने दिल्ली का हाल बेहाल कर दिया है. पूरी दिल्ली में सड़कों पर पानी भरने और इसके नदी नाले के रूप में परिवर्तित होने पर गंभीर चिंता जताते हुए कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना से कदम उठाने की मांग की है. कैट ने वीसी से दिल्ली के सीवर एवं ड्रेनेज सिस्टम का तकनीकी ऑडिट कराने के साथ ही पिछले सालों में दिल्ली के ड्रेनेज एवं सीवर सिस्टम पर दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली सरकार, नई दिल्ली नगर परिषद और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा खर्च किए गए धन की जांच का पता लगाने के लिए कहा है ताकि यह पता लगे कि अगर वास्तव में ड्रेनेज और सीवर पर खर्च हुआ है तो फिर केवल दो दिन में ही दिल्ली नदी क्यों बन गई.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल और प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने कहा कि अगर दो दिन की बारिश में दिल्ली जा यह हाल है तो मानसून (Monsoon) के दिनों में दिल्ली कितनी बदतर हो जाएगी उसकी कल्पना करना भी मुश्किल है. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल सक्सेना को इस विषय पर तुरंत ध्यान देकर कैट की मांग स्वीकार करनी चाहिए.

वहीं कैट के दिल्ली प्रदेश महामंत्री देवराज बवेजा औरआशीष ग्रोवर ने लिखित में बताया है कि बारिश से दिल्ली के बाजारों को बहुत नुकसान हुआ है. मार्केटों में खराब सीवर व्यवस्था होने से सड़कों पर कई फुट पानी भर गया है कई जगहों पर व्यापारियों की दुकानों में पानी भरने के कारण माल का भी नुकसान हुआ है. उन्‍होंने मांग की कि सरकारी एजेंसियों की लापरवाही के कारण व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई दिल्ली सरकार तुरंत करे.

टैग: दिल्ली समाचार, भारी वर्षा, बाज़ार

(टैग्सटूट्रांसलेट) बारिश(टी) दिल्ली बारिश (टी) दिल्ली में बारिश (टी) दिल्ली बाजार (टी) दिल्ली में बाजार (टी) भारी बारिश (टी) मॉनसून (टी) दिल्ली में बारिश (टी) दिल्ली में बारिश (टी) दिल्ली में बरसात

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *