धोखेबाज सजना: डॉक्‍टर बनकर महिलाओं को फंसाया, 35 की उम्र में रचाई 15 शादियां, एक चूक और खेल खत्‍म

नई दिल्‍ली. कर्नाटक पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसकी उम्र महज 35 साल है लेकिन वो अबतक 15 शादियां कर चुका है. साल 2014 में पहली शादी करने वाला आरोपी महेश केबी नायक कभी खुद को डॉक्‍टर तो कभी इंजीनियर बताकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था. असल में वो अनपढ़ है. अपनी इसी खामी के चलते वो पुलिस के जाल में भी फंस गया. पुलिस के मुताबिक महिलाओं के सामने अपनी बात को साबित करने के लिए उसने एक फर्जी क्‍लीनिक तक खोला हुआ था.

कर्नाटक पुलिस ने अब इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि उसके चार बच्‍चे भी हैं. मन में यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर इस आरोपी ने 15 शादियां क्‍यों की. ऐसा करने के पीछे उसका असल मकसद क्‍या था. पुलिस का कहना है कि यह शख्‍स इन महिलाओं से शादी करने के बाद उनके रुपये, गहने व अन्‍य कीमती सामान लेकर लापता हो जाता. इस तरह वो महिलाओं का जीवन बर्बाद करने के साथ-साथ उन्‍हें आर्थिक तौर पर भी मोटा चूना लगा देता था. पुलिस को पहले भी कुछ मामलों में उसकी तलाश थी.

यह  भी पढ़ें:- भारत समेत कई देशों में बाढ़ से तबाही, वैज्ञानिकों की चेतावनी, कहा- अभी तो शुरुआत है…

कैसे देता था वारदात को अंजाम?
पुलिस के मुताबिक बेंगलुरू के बंशकरी इलाके में रहने वाले महेश केबी नायक ने अलग-अलग मैट्रिमोनियल साइट पर अपने अकाउंट बनाए हुए थे. किसी प्रोफाइल में उसने खुद को डॉक्‍टर तो किसी पर इंजीनियर बताया हुआ था. इस प्रोफाइल के माध्‍यम से ही वो महिलाओं को अप्रोच करता था. डॉक्‍टर होने का दावा करने के चलते अक्‍सर महिलाएं भी उसके जाल में फंस जाती थी. यही वजह है कि वो धीरे-धीरे अपनी शादियों की संख्‍या को बढ़ाता चला गया और अबतक कुल 15 महिलाओं को वो अपना शिकार बना चुका है.

कैसे खुली पोल?
पुलिस के मुताबिक मैट्रिमोनियल साइट के माध्‍यम से संपर्क में आई एक महिला से उसकी बातचीत आगे बढ़ी. महिला भी पढ़ी लिखी थी. ऐसे में वो आरोपी से इंग्लिश में बात भी करने लगती थी. महेश की अंग्रेजी कमजोर थी, जिसके चलते महिला को उसपर शक होने लगा. अपने स्‍तर पर उसने जांच की तो महेश की पोल खुल गई. जिसके बाद उसने पुलिस को उसकी जानकारी दी. जांच के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आमतौर पर महेश ऐसी महलाओं को अपना शिकार बनाता था जो ज्‍यादा पढ़ी लिखी नहीं होती थी.

टैग: बेंगलुरु समाचार, अपराध समाचार, कर्नाटक ताजा खबर, कर्नाटक समाचार

(टैग्सटूट्रांसलेट)कर्नाटक के एक व्यक्ति ने 15 महिलाओं से शादी की(टी)कर्नाटक के एक व्यक्ति ने 15 महिलाओं से शादी करने के बाद उन्हें धोखा दिया(टी)कर्नाटक समाचार(टी)कर्नाटक नवीनतम समाचार(टी)अपराध समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*