web site hit counter

हाइलाइट्स

कहा, दीपक को लाइफ में शायद कभी मेच्‍योर होते नहीं देखूंगा
व्‍हाइट बॉल क्रिकेट के उपयोगी प्‍लेयर हैं दीपक चाहर

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) साथी प्‍लेयर्स के साथ बिना किसी लागलपेट के बात करने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के कप्‍तान के तौर पर उन्‍होंने कई प्‍लेयर्स को तराशा, उनके टेलैंट का बेहतरीन उपयोग किया और उन्‍हें खुलकर अपनी विचार व्‍यक्‍त करने का मौका दिया. दीपक चाहर (Deepak Chahar) इनमें से एक हैं. पिछले कुछ सीजन से सीएसके के लिए खेल रहे दीपक के साथ धोनी के खट्टे-मीठे रिश्‍ते हैं. धोनी को कभी इस युवा बॉलर को गलती पर मैदान में झिड़की देते हुए देखा जाता है, तो कभी वे उनके साथ चुहलबाजी करते हुए नजर आते हैं.

आईपीएल 2023 के फाइनल में दीपक चाहर मैदान में सुस्‍त नजर आए थे और उन्‍होंने कुछ कैच छोड़े थे. सीएसके के चैंपियन बनने के बाद दीपक अपनी कैप पर धोनी का ऑटोग्राफ लेने पहुंचे थे तो CSK के कप्‍तान ने इससे इनकार कर दिया था.

दीपक के साथ रिलेशनशिप पर बात करते हुए धोनी ने मजाकिया लहजे में कहा कि वे चाहर को कभी अपने जीवनकाल में शायद मेच्‍योर होते हुए नहीं देखेंगे. अपनी प्रोडक्‍शन कंपनी धोनी एंटरटेनमेंट की ओर से बनाई गई तमिल फिल्‍म की लांच के अवसर पर ‘माही’ ने कहा, ‘दीपक चाहर ड्रग्‍स की तरह है. यदि वह आपके पास नहीं हो तो आप सोचेंगे कि वह कहां है? यदि वह आपके पास है, तो सोचेंगे कि वह यहां क्‍यों है? अच्‍छी बात यह है कि वह मेच्‍योर हो रहा है लेकिन समस्‍या यह है कि वह इसके लिए समय लेता हैं. अपने जीवनकाल में, शायद मैं उसे मेच्‍योर नहीं देख पाऊंगा.’

दीपक चाहर आईपीएल में CSK टीम के अहम सदस्‍य हैं और टीम के शानदार प्रदर्शन में उनका योगदान रहा है.धोनी के साथ अपने संबंधों की बात करते हुए चाहर ने हाल ही में शो ‘ब्रेकफास्‍ट विद चैंपियंस’में इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं डेथ ओवर्स में पहली बार बॉलिंग कर रहा था. उन्‍होंने मुझे, इससे पहले डेथ ओवर में बॉलिंग का मौका नहीं दिया था क्‍योंकि इसकी जरूरत नहीं पड़ी थी. शारदुल और ब्रावो टीम के लिए डेथ ओवर्स करते थे चूंकि ब्रावो चोटिल थे,ऐस में मुझे अहम मैच में डेथ ओवर में बॉलिंग का मौका दिया गया.’ चाहर ने बताया कि उन्‍होंने हड़बड़ी में 2 बीमर फेंके, जिसके लिए धोनी ने जमकर फटकार लगाई. चाहर ने बताया, ‘वह (धोनी) मेरे पास आए और कहा कि तुम इस तरह से चतुराई दिखाते हो मानो सब कुछ जानते हो. तुम इस तरह से बॉलिंग क्‍यों कर रहे हो. मुझे लगर रहा था कि मेरा करियर खत्‍म हो गया. इसके बाद मैंने अगली 5 गेंदों पर केवल 5 रन दिए तो धोनी ने मैच के बाद मुझे गले लगा लिया.’

ICC World Cup: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलना ही होगा, वजह- 283 करोड़ रुपये और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

30 साल के दीपक भारत के लिए 13 वनडे और 24 टी20I खेल चुके हैं. वनडे में 16 विकेट लेने के अलावा 33.83 के औसत से 203 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. टी20 मैचों में उन्‍होंने 29 विकेट लेने के अलावा 53 के औसत से 53 ही रन बनाए हैं. टी20 में 7 रन देकर छह विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन हैं.क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में वे हैट्रिक भी ले चुके हैं.

टैग: क्रिकेट, चेन्नई सुपर किंग्स, Deepak chahar, आईपीएल, म स धोनी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *