जम्‍मू-कश्‍मीर के नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी हुआ ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की नापाक साजिश को एक बार फिर नाकाम कर दिया. इस दौरान सेना ने घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को मार गिराया, जबकि दो अन्य घुसपैठिये घायल हालत में पाकिस्तान की ओर तरफ वापस भागने में कामयाब रहे.

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि सतर्क जवानों ने सोमवार 10 जुलाई की रात नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास आतंकवादियों के समूह की संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया. उन्होंने बताया कि घुसपैठियों की गतिविधि पर लगातार नजर रखी गई और जब वे नियंत्रण रेखा पार करके भारतीय सीमा में लगभग 300 मीटर अंदर पहुंचे, तो उन्हें ललकारा गया और गोलाबारी शुरू हो गई.

एक आतंकी ढेर, दो वापस भागे पाकिस्तान
लेफ्टिनेंट कर्नल बर्तवाल ने बताया कि आतंकवादियों पर भारी और सटीक गोलीबारी की गई, इस दौरान एक आतंकवादी को एलओसी के नजदीक गिरता देखा गया, जबकि इस गोलीबारी में घायल हुए उसके दो साथियों को जंगल की ओर भागते देखा गया. इस दौरान खराब मौसम के कारण आतंकवादी जंगल में छिप गए. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त जवानों को इलाके में भेजा गया है और वहां की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि घायल हुए अन्य आतंकी घने जंगलों का फायदा उठाकर नियंत्रण रेखा के पार वापस जाने में कामयाब रहे.

भारी मात्रा में हथियार बरामद
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक एके 47 राइफल, 175 गोलियों के साथ तीन एके मैग्जीन, नौ एमएम की एक पिस्तौल, 15 गोलियों के साथ दो मैग्जीन, चार हथगोले, संचार उपकरण और जीवनयापन के लिए बड़ी मात्रा में खाने-पीने की चीजें और कपड़े मिले हैं.

सैन्य अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशें नाकाम करने के लिए सेना ने दो दिन पहले एलओसी के नजदीक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था. भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर लगातार सतर्क है और भविष्य में भी ऐसी कोशिशों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

टैग: भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*