web site hit counter

शिवहरि दीक्षित/हरदोई. इंसान हो या पशु-पक्षी… हर कोई प्रेम की भाषा समझता है. सिर्फ प्रेम ही है जो सबको अपना बना लेता है. कानपुर के आरिफ और सारस के बाद अब उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक थानेदार और मोर की अनोखी दोस्ती देखी जा रही है. इंसान और राष्ट्रीय पक्षी की दोस्ती का वीडियो सामने आया है जिसमे देखा जा सकता है कि अरवल थाना अध्यक्ष अपने हाथों से मोर को खिला रहे हैं.

हरदोई के अरवल थाना के एसएचओ श्यामू कनौजिया और मोर के बीच दोस्ती का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें श्यामू कनौजिया के हाथों से राष्ट्रीय पक्षी मोर कुछ खाते हुए दिख रहा है. मोर बार-बार घूम कर आता है और थानेदार के हाथ से कुछ खा कर चला जाता है. इंसान और पक्षी के इस प्रेम और लगाव को वहां खड़े किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया. सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद यह साबित होता है कि इंसान हो या फिर पशु-पक्षी, हर कोई प्रेम की भाषा को समझता है.

थाने पर पहुंचते ही हो गई मोर से दोस्ती

श्यामू कनौजिया को हाल ही में हरदोई जिले के अरवल थाना का चार्ज मिला है. बताया जाता है कि यह मोर अक्सर थाने के अंदर आ जाता है. थानेदार श्यामू कनौजिया यहां मोर को कुछ ना कुछ खिला कर वापस भेज देते हैं. धीरे धीरे दोनों में दोस्ती बढ़ती गई और अब मोर और श्यामू कनौजिया दोनों एक-दूसरे का इंतजार करते हैं. थानेदार मोर को अपने हाथों से खिलाने के लिए आतुर रहते हैं.

.

पहले प्रकाशित : 11 जुलाई, 2023, 3:11 अपराह्न IST

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *