ODI World Cup 2023: पाकिस्तान में वर्ल्ड कप को लेकर कलह, चिठ्ठी ने चढ़ाया सियासी पारा, PM शाहबाज तक पहुंची बात

हाइलाइट्स

पाकिस्तान में ही वनडे वर्ल्ड कप को लेकर खींचतान शुरू हो गई है
पीसीबी की प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को लिखी चिठ्ठी पर विवाद हो रहा

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप भारत में होना है और इसे लेकर कलह पाकिस्तान में हो रही है. पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा या नहीं, इसका फैसला वहां की सरकार लेगी. इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को चिठ्ठी लिखी थी. इसी चिठ्ठी को लेकर अब पाकिस्तान में घमासान मचा हुआ है. पीसीबी के सीधे प्रधानमंत्री को चिठ्ठी लिखने के इस कदम से इस्लामाबाद का इंटर-प्रोविंसियल कोऑर्डिनेशन मंत्रालय नाखुश है और पीसीबी के आला अधिकारियों के सामने ये मुद्दा उठाया है.

बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भेजने को लेकर सरकार से अनुमति मांगी थी. अब इसी चिठ्ठी पर पाकिस्तान में खींचतान हो रही. दरअसल, ये चिठ्ठी पीसीबी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सलमान नासेर ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को लिखी थी, जोकि प्रोटोकॉल का सीधे-सीधे उल्लंघन है.

पीसीबी की चिठ्ठी से IPC नाराज
नियमों के तहत इस मामले में होना ये चाहिए था कि प्रधानमंत्री के अप्रूवल के लिए पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को संबंधित मंत्रालय को इस बारे में जानकारी देनी थी और इसे मौजूदा स्थिति के बारे में पूरी तस्वीर साफ करनी चाहिए थी. इसके बाद संबंधित मंत्रालय प्रधानमंत्री तक इस बात को ले जाता. लेकिन, पीसीबी की तरफ से सीधी चिठ्ठी ही प्रधानमंत्री को लिख दी गई. इस तरह ऐसे गंभीर मामलों में जहां प्रधानमंत्री की मंजूरी की जरूरत होती है, उसमें प्रोटोकॉल का पालन नहीं हुआ और बीच के सारे रास्ते खत्म कर दिए गए.

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मुद्दे पर IPC ने पीसीबी के आला अधिकारियों से बात की और कड़ी आपत्ति जताई है. सूत्रों का यह भी दावा है कि पीसीबी के सीओओ को इस बारे में जानकारी दे दी गई है कि उनकी चिठ्ठी की वजह से परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं. इंटर-प्रोविंसियल कोऑर्डिनेशन मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि सरकारी नियम साफ तौर पर अधिकारियों को प्रधानमंत्री से सीधे संवाद करने से रोकते हैं हमने अपनी नाराजगी बता दी है और इस पर विचार करेंगे कि इस संबंध में आगे क्या किया जा सकता है.

MI से खेलने के लिए पाकिस्तान के 2 खिलाड़ियों ने छोड़ा देश, एक वर्ल्ड कप तक में उतरा, अब टी20 पर नजर

प्रधानमंत्री ने अबतक नहीं दिया पीसीबी को जवाब
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को 27 जून को चिठ्ठी लिखी थी, जिसमें वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सेदारी की मंजूरी तो मांगी ही गई थी. इसके अलावा भारत के किन शहरों में पाकिस्तान टीम मैच खेल सकती है और कहां नहीं, इस पर भी सरकार का रुख जानना था. हालांकि, पीसीबी की इस चिठ्ठी पर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अपने अभियान का आगाज 6 अक्टूबर को करना है और पाकिस्तान को अपने मैच 5 वेन्यू अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता में खेलने हैं.

टैग: भारत बनाम पाकिस्तान, वनडे वर्ल्ड कप, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीएम शाहबाज शरीफ

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*