web site hit counter

हाइलाइट्स

अफरीदी बोले थे, बाबर मामले में मैंने आमिर को फटकार लगाई थी
आमिर का दावा, अफरीदी ने शायद ऐसा गलती से कह दिया होगा

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान क्रिकेट के दो कद्दावर खिलाड़‍ियों शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) में बाबर आजम (Babar Azam) से जुड़े एक पुराने मामले को लेकर ठन गई है. पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL)-8 के दौरान पेशावर जाल्‍मी टीम के कप्‍तान बाबर आजम के साथ कथित दुर्व्‍यवहार के मामले में अफरीदी की ओर से किए गए दावे पर आमिर ने ‘पलटवार’ किया है. शाहिद अफरीदी ने पूर्व में दावा किया था कि उन्होंने बाबर के साथ मैदान पर इस तरह के व्यवहार के लिए आमिर को संदेश भेजा था और जमकर फटकार लगाई थी.

दरअसल, आमिर ने अपनी गेंद पर बाउंड्री लगने के बाद निराशा में बाबर की ओर गेंद फेंकी थी, इस व्‍यवहार के कारण उन्‍हें आलोचना का शिकार बनना पड़ा था. अफरीदी ने उस समय कहा था, ‘यदि आप पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं तो आपको बाबर के साथ ही खेलना होगा. इस स्थिति में क्या आप उसकी आंखों में देख पाएंगे? क्या आप उनकी कप्तानी में खेल पाएंगे? अपने प्रदर्शन पर ध्यान दें. अपने आक्रामक रवैये पर नियंत्रण रखें और शांति से घर वापस जाएं. बूम-बूम अफरीदी ने यह भी दावा किया था कि आमिर ने उनकी बात को समझते हुए अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी थी.

करीब चार माह के बाद अब आमिर ने इस मुद्दे पर चुप्‍पी तोड़ी है और अफरीदी के बयान को सिरे से नकार दिया है.Cricketpakistan.com की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर ने एक स्‍थानीय न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में आमिर ने खुलासा किया कि उन्‍हें अफरीदी की ओर से एक मैसेज मिला था लेकिन यह अफरीदी की ओर से बताई गई घटना से संबंधित नहीं था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के अनुसार, अफरीदी ने मैसेज में उनकी बॉलिंग की तारीफ की थी और उनकी फिटनेस के बारे में पूछा था.

The Ashes: कौन हैं इंग्लैंड के असली सिकंदर? तूफानी एंट्री मार ऑस्ट्रेलिया का तोड़ा गुरूर, टीम को कराया कमबैक

आमिर ने कहा, ‘मुझे उनका संदेश मिला था लेकिन वह यह नहीं था. उन्‍होंने केवल मेरी बॉलिंग की तारीफ की थी और मेरी इंजुरी के बारे में पूछा था लेकिन ‘आप बाबर का किस तरह से सामना करेंगे’ बात टेक्‍स्‍ट मैसेज में नहीं थी.मैंने आखिर आमिर का क्‍या नुकसान पहुंचाया है या उसने मेरा?मुझे ये बहुत अजीब लगा. मुझे नहीं पता कि जब उसने (शाहिद अफरीदी ने )ऐसा कहा तो वह क्या सोच रहा था. मुझे लगता है कि वह थोड़ा जल्‍दबाजी में रहता है, ऐसे में शायद उसने गलती से यह कह दिया होगा.’ आमिर ने यह भी कहा कि उनके और बाबर के बीच आपसी समझ और एक-दूसरे के प्रति सम्मान है और दोनों के बीच कभी भी कोई दुर्भावना नहीं रही है.इसके बावजूद, इन दोनों को अकसर ‘दुश्मन’ के रूप में पेश किया जाता है जो गलत है.

टैग: बाबर आजम, मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान क्रिकेट, शाहिद अफरीदी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *