‘जबरदस्ती कोई रिश्ता नहीं चल सकता…’ सचिन से शादी के बाद जब पहली बार हुआ सीमा और गुलाम का सामना, फिर

हाइलाइट्स

न्यूज18 के कार्यक्रम में सीमा और उनके पति गुलाम जो कि सऊदी अरब में रहते हैं उनका आमना-सामना हुआ.
गुलाम ने कहा कि सीमा को पाकिस्तान वापस भेजा जाए, मेरे बच्चों को मेरे हवाले किया जाए.
गुलाम ने कहा, ‘अगर यह कानूनी रूप से तलाक ले कर चली जाती तो मेरा इन पर कोई हक नहीं होता.’

नई दिल्ली: इन दिनों पाकिस्तान की सीमा भारत में खूब चर्चा में हैं. सीमा ने सचिन के लिए ‘सीमा’ की सारी हदें लांघ दीं और भारत अपने प्यार को पाने आ गई. अपने प्यार को पाने के लिए सीमा ने कई देशों की यात्रा की और फिर भारत तक आईं. सचिन से वह पहली बार मार्च में नेपाल के काठमांडू में मिली थी. अब जब वह भारत आ गई हैं तो उनका कहना है कि वह भारत में सचिन के साथ ही रहेंगी.

न्यूज18 के कार्यक्रम में सीमा और उनके पति गुलाम जो कि सऊदी अरब में रहते हैं उनका आमना-सामना हुआ. गुलाम ने भारत सरकार से गुहार लगाई है कि उनकी पत्नी सीमा को वापस पाकिस्तान भेज दें. इस दौरान गुलाम ने एक बार फिर दोहराया कि सीमा को पाकिस्तान वापस भेजा जाए. गुलाम ने कहा कि मेरे बच्चों को मेरे हवाले किया जाए.

पढ़ें- गुलाम को छोड़ सचिन मीणा से क्यों की शादी, किसने दी मारने की धमकी… सीमा हैदर ने बयां किया सबकुछ

गुलाम ने कहा कि इनका कहना है कि हम गंगा नहाएंगे. क्या छोटे बच्चों को जबरदस्ती किसी धर्म में लाया जा सकता है, चाहे वह हिंदू धर्म हो या फिर इस्लाम. वह मासूम हैं उन्हें इस बात का इल्म तक नहीं है कि वह किनके साथ हैं. सीमा कह रही थी कि वह बच्चों के संग हिंदू धर्म को अपनाएगी. इनके कहने से सब होगा क्या.

बच्चों ने इन्हें कभी भी पापा नहीं कहा…
वहीं सीमा ने कहा, ‘इनको यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है. जबरदस्ती कोई रिश्ता नहीं चल सकता. ये मेरे साथ सही से नहीं रहते थे. अगर मेरी यह इज्जत करते तो शायद मैं यहां नहीं होती. बच्चों ने इन्हें कभी भी पापा कह कर नहीं बुलाया. मेरे पापा को मेरे बच्चे पापा कहते थे. मेरे पापा ने मेरे बच्चों को पाला है. सिर्फ पैसे से मोहब्बत नहीं होती. इज्जत भी कोई चीज होती है. फोन पर भी जलील करते थे, जब साथ में रहते थे तब भी झगड़ा करते थे.’

सीमा ने आगे कहा कि अगर यह बच्चों की अच्छी परवरिश करेंगे तो मैं बच्चों को इनके पास भेज दूंगी. लेकिन यह ऐसा नहीं कर पाएंगे. इन्होंने कहा कि सचिन सिर्फ 13 हजार कमाते हैं. लेकिन वह यह नहीं सोच पा रहे हैं कि यह पाकिस्तान की तुलना में तीन गुना पैसा है. यह सऊदी में रह रहे हैं तब कमा रहे हैं. जब यह पाकिस्तान वापस जाएंगे तो बच्चों को क्या खिलाएंगे क्योंकि पाकिस्तान में इनके पास जमीन नहीं है, ना ही कोई बिजनेस है.

गुलाम ने आगे कहा जब ये तीन साल से पाकिस्तान में रह रहे थे तो पैसा कहां से आ रहा था. मासूम बच्चों को क्या पता है कि वह अभी पाकिस्तान में हैं या हिंदुस्तान में हैं. सब इनके कहने से होगा. अगर यह कानूनी रूप से तलाक लेकर चली जाती तो मेरा इन पर कोई हक नहीं होता. अभी तो मेरा पूरा हक है इन पर. इस पर सीमा ने जवाब दिया कि मैं जब तलाक देना चाहती थी तो यह नहीं देना चाहते थे. मैं इनसे अभी पूछती हूं क्या यह मुझे तलाक देने को तैयार हैं. सीमा ने आगे कहा, ‘इन्होंने मुझे जुबानी तलाक दे रखा है. यह छोटी-छोटी बातों पर लड़ते थे. इनके अंदर बहुत ज्यादा शक है. यह छोटी सी बात पर भी शक करते थे.’

टैग: प्रेम कहानी, पाकिस्तान

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*