एंडरसन एंड के बारे में न सोचें, यह एशेज है… चौथे टेस्‍ट से पहले नासिर की इंग्‍लैंड को सलाह

हाइलाइट्स

19 जुलाई से मेनचेस्‍टर में होना है एशेज सीरीज का चौथा टेस्‍ट
एंडरसन का यह होमग्राउंड है लेकिन वे खराब फॉर्म से जूझ रहे

नई दिल्‍ली. Ashes-2023: हेडिंग्‍ले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड केजीत ने एशेज का रोमांच लौटा दिया है. चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज के तीन टेस्‍ट के बाद बेशक ऑस्‍ट्रेलिया 2-1 की बढ़त पर है लेकिन तीसरे टेस्‍ट के नतीजे ने इंग्‍लैंड के फैंस के चेहरों पर मुस्‍कान के साथ सीरीज जीत की उम्‍मीद भी लौटा दी है. हेडिंग्‍ले में इंग्‍लैंड में बड़ा फैसला करते हुए प्रमुख गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन और जोश टंग को प्‍लेइंग XI से बाहर करते हुए क्रिस वोक्‍स और मार्क वुड को टीम में स्‍थान दिया था. इन दोनों प्‍लेयर्स की ही जीत में अहम भूमिका रही. सीरीज का चौथा टेस्‍ट 19 जुलाई से एंडरसन (James Anderson) के होम ग्राउंड मेनचेस्‍टर में होना है, ऐसे मे प्‍लेइंग XI को अंतिम रूप देना इंग्‍लैंड टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं रहने वाला.

होमग्राउंड होने के चलते घरेलू फैंस को उम्‍मीद है कि एंडरसन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी और वे अपने ‘स्विंग मास्‍टर’ को जेम्‍स एंडरसन एंड से बॉलिंग करते हुए देखेंगे. बहरहाल, इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने टीम मैनेजमेंट को ‘निर्मम’ निर्णय लेकर प्‍लेइंग XI चुनने की सलाह दी है. उनका संदेश साफ है-बड़े नामों के बारे में सोचने के बजाय वह खिलाड़ी चुनें जो फॉर्म में हों.एशेज के शुरुआती दो टेस्‍ट में एंडरसन का प्रदर्शन खराब रहा है और वे विकेट के लिए संघर्ष करते नजर आए हैं.

हुसैन ने कहा है कि थ्री लायंस (Three Lions) को भावनाओं में नहीं बहना चाहिए और शेष दो मैचों के लिए ‘घोड़ों’ को चुनना चाहिए. चौथे टेस्‍ट में एंडरसन को लेकर पूछे सवाल पर नासिर हुसैन ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से कहा, ‘आपको मेनचेस्‍टर टेस्‍ट के लिए अपने हर बॉलर के साथ बैठना चाहिए. यह तय करना चाहिए कि आपका सबसे फिट बॉलर कौन है, कौन मेनचेस्टर के लिए तैयार है, उन कंडीशंस के लिए कौन सर्वश्रेष्‍ठ है? भावुक होने का समय नहीं है. (यदि) जिमी एंडरसन तैयार नहीं हैं और वे अच्‍छी बॉलिंग नहीं कर रहे,ऐसे में जिमी एंडरसन एंड के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. यह एशेज है.’

बता दें, मेनचेस्‍टर के ओल्‍डट्रेफर्ड जिमी एंडरसन के नाम पर एक बॉलिंग एंड है. मेनचेस्‍टर में टेस्‍ट खेलना 40 साल के एंडरसन के लिए भावुक लम्‍हा हो सकता है और होमग्राउंड पर उनका आखिरी टेस्‍ट हो सकता है लेकिन हुसैन का कहना है कि इंग्‍लैंड टीम को मजबूत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्‍ठ एकादश चुनने पर ध्‍यान देना चाहिए. आपको ऐसे बॉलर चुनने होंगे जो मैच जिता सकें. नासिर ने कहा कि ओवल के पांचवें टेस्‍ट से यहले यदि आप सीरीज का स्‍कोर 2-2 करने में सफल हो जाते हैं तो यह बेहतरीन होगा.’

लीड्स के तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के 263 रनों के जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 237 रनों पर खत्‍म हुई थी. पहली पारी के आधार पर ऑस्‍ट्रेलिया को 26 रनों की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया ने 224 रन बनाए थे. इंग्‍लैंड को जीत के लिए 251 रन का टारगेट मिला था जो टीम ने हेरी ब्रूक के 75 रनों और क्रिस वोक्‍स (नाबाद 32) व मार्क वुड (नाबाद 16) की पारियों के सहारे सात विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

टैग: राख, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जिमी एंडरसन, नासिर हुसैन

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*