web site hit counter

नई दिल्ली. भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) के लिए 10 टीमें फाइनल हो गई हैं. 8 टीमों ने रैंकिंग के आधार पर मेन ड्रॉ के लिए क्वालीफाई किया था जबकि दो टीमों का फैसला क्वालीफायर्स के जरिए हुआ. नीदरलैंड्स और श्रीलंका की टीमों ने क्वालीफायर्स के जरिए वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया. जिम्बाब्वे में खेले गए क्वालीफायर्स के बाद आईसीसी ने ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का ऐलान किया है. इस टीम में मेजबान जिम्बाब्वे, श्रीलंका और नीदरलैंड के 3-3 खिलाड़ियों को जगह मिली है.

श्रीलंका के ओपनर पथुम निसंका ने पूरे टूर्नामेंट मे अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने टीम को तेज शुरुआत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. निसंका ने 8 मैचों में 417 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 69 का रहा. निसंका ने दो शतक और दो अर्धशतक जमाए. उन्होंने जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक जड़े. नदरलैंड्स के युवा विक्रमजीत सिंह ने टीम को क्वालीफाई कराने में अहम रोल अदा किया. विक्रमजीत ने लगभग 41 के औसत से कुल 326 रन जुटाए. उन्होंने 6 विकेट भी अपने नाम किए. दोनों को बतौर ओपनर चुना गया है.

एशिया कप के 5 ‘महारिकॉर्ड…’जिन्हें तोड़ पाना आज के खिलाड़ियों के लिए है नामुमकिन!

सुनील नारायण को केकेआर ने दी बड़ी जिम्मेदारी, क्या अमेरिका में टीम को दिला पाएंगे खिताब?

सीन विलियम्स 600 रन बनाकर पहले नंबर पर रहे
मिडिल ऑर्डर में स्कॉटलैंड के ब्रैंडन मैकमुलेन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स (Sean Williams) को जगह मिली है. मैकमुलेन ने कुल 364 रन बनाने के साथ 13 विकेट भी निकाले थे जबकि सीन विलियम्स टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर थे. विलियम्स ने 600 रन बनाने के अलावा 3 विकेट चटकाए थे. नीदरलैंड के बास डी लीडे ने 285 रन बनाए जबकि 15 शिकार भी किए वहीं जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने 325 रन बनाने के अलावा 9 विकेट चटकाए. नीदरलैंड के स्कॉट एडवर्डस ने लगभग 63 की औसत से 314 रन जुटाए वहीं वानिंदु हसारंगा ने 22 विकेट चटकाए. श्रीलंका के दूसरे स्पिनर महीश तीक्षणा ने 21 विकेट अपने नाम किए वहीं स्कॉटलैंड के क्रिस सोल 11 विकेट लेने में सफल रहे. जिम्बाब्वे के रिचर्ड नागरवा ने 14 विकेट लेकर आईसीसी की टीम में जगह बनाई.

आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है: पथुम निसांका (श्रीलंका), विक्रमजीत सिंह (नीदरलैंड), ब्रैंडन मैकमुलेन (स्कॉटलैंड), सीन विलियम्स (जिम्बाब्वे डी लीडे (नीदरलैंड्स), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), स्कॉट एडवर्ड्स (नीदरलैंड्स) , वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्षणा (श्रीलंका), क्रिस सोले (स्कॉटलैंड), रिचर्ड नगारवा (जिम्बाब्वे)

टैग: शॉन विलियम्स, वानिंदु हसरंगा

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *