अमिताभ बच्चन के ‘गुलाबी होंठ’ देख भड़क उठे थे डायरेक्टर, सबके सामने लगाई थी फटकार, बीच में ही रोक दी थी शूटिंग

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन का कद आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा हो चुका है कि कोई निर्माता-निर्देशक उन्हें डांटने-फटकारने के बारे में सोच भी नहीं सकता है. लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अक्सर सेट पर अनुशासन में रहने वाले अमिताभ बच्चन भी कई बार फिल्म निर्देशक के गुस्से का शिकार हो चुके हैं. ये किस्सा किसी और ने नहीं, बल्कि खुद बिग बी ने साझा किया था. ये वाकया उनकी फिल्म ‘आनंद’ के सेट का है. इस फिल्म में राजेश खन्ना ने ‘आनंद’ का लीड रोल अदा किया था और इसका निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था.

दरअसल, ‘केबीसी’ के दौरान एक महिला ने बिग बी के होंठों के रंग की तारीफ की थी जिसपर एक्टर ने अपनी फिल्म से जुड़ा एक पुराना वाकया साझा कर डाला था. अपनी फिल्म ‘आनंद’ की एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने अपने ब्लॉग में इस फिल्म की शूटिंग और अपने होठों के रंग से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बताया था. उन्होंने कहा कि उनके होंठों का रंग हमेशा से ही गुलाबी है जिसकी वजह से उन्हें कई बार फिल्ममेकर से जमकर डांट भी सुननी पड़ी थी.

बीच में रुकवा दी थी शूटिंग-
‘आनंद’ की शूटिंग के दौरान फिल्म के निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने अचानक ही बिग बी को देख शूटिंग बीच में ही रुकवा दी थी. इतना ही नहीं उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों के सामने ही एक्टर को जमकर फटकार भी लगाई थी और इन सबके पीछे की वजह और कुछ नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन के होंठों का रंग था.

मेकअप मैन ने की थी पुष्टि-
ऋषिकेश मुखर्जी ये मानने को तैयार ही नहीं थे कि एक्टर के होंठों का रंग नेचुरली ही गुलाबी है, उन्हें लगा कि उन्होंने मेकअप लगाया है और इस वजह से वह भड़क उठे. बिग बी के बार-बार कहने के बावजूद वह ये मानने को तैयार ही नहीं थे कि उन्होंने लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं किया है. आखिरकार मेकअप मैन को ही इस बात की पुष्टि करनी पड़ी की उनके होंठों का रंग ही गुलाबी है.

फिर लगाना पड़ा मेकअप-
थक-हार कर डायरेक्टर साहब को आखिरकार मानना ही पड़ा कि एक्टर के होंठों का रंग नेचुरली ही गुलाबी है. उसके बाद उन्होंने बेस मेकअप के इस्तेमाल से उनके होंठों के रंग को ब्राउन कराया. पूरी फिल्म के दौरान अमिताभ बच्चन को होंठों के रंग को ब्राउन बनाने के लिए मेकअप लगाना पड़ा था.

टैग: Amitabh bachchan, Amitabh bachchan blog, मनोरंजन विशेष, Rajesh khanna

(टैग्सटूट्रांसलेट)आनंद हिट या फ्लॉप(टी)आनंद ओटीटी(टी)आनंद स्टार कास्ट(टी)अमिताभ बच्चन उम्र(टी)अमिताभ बच्चन नेट वर्थ(टी)अमिताभ बच्चन फिल्म(टी)अमिताभ बच्चन पत्नी(टी)अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म (टी)अमिताभ बच्चन ऊंचाई(टी)अमिताभ बच्चन ब्लॉग्स(टी)अमिताभ बच्चन के घर का नाम(टी)अमिताभ बच्चन पुराना घर(टी)अमिताभ बच्चन पिता(टी)राजेश खन्ना उम्र(टी)राजेश खन्ना की मृत्यु का कारण(टी)राजेश खन्ना परिवार(टी)राजेश खन्ना की पत्नी(टी)राजेश खन्ना की बेटी(टी)राजेश खन्ना आशीर्वाद(टी)राजेश खन्ना का बंगला(टी)राजेश खन्ना की पहली फिल्म(टी)राजेश खन्ना- डिंपल कपाड़िया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*