World Cup Qualifier Final SL vs NED: श्रीलंकाई शेरों ने किया नीदरलैंड का शिकार, 8 बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं कर पाए पार

हाइलाइट्स

श्रीलंका ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल में नीदरलैंड को हराया

नई दिल्ली. श्रीलंका ने जिम्बाब्वे में खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर जीत लिया. फाइनल में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 128 रन से हराया. हरारे में खेले गए खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. नीदरलैंड के तेज गेंदबाजों ने कंडीशन का पूरा फायदा उठाया था. श्रीलंका के दोनों ओपनर पथुम निसंका (23) और सदीरा समरविक्रमा (19) रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कुसल मेंडिस और साहन अराचिगे ने 57 रन की पारी खेली. हालांकि, नीदरलैंड के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर शिकंजा कस दिया था. श्रीलंका की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 47.5 ओवर में 233 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

नीदरलैंड को 234 रन का टारगेट मिला था. लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे नीदरलैंड के बल्लेबाजों की एक न चली. 50 रन के भीतर ही नीदरलैंड के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे और 23.3 ओवर में पूरी टीम 105 रन पर ऑल आउट हो गई. दिलशान मधुशनका नीदरलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और उन्होंने अपने शुरुआती 5 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके. मधुशनका के अलावा वानिंदु हसारंगा ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने तीन विकेट लिए. उनके अलावा महीश तीक्ष्णा ने नीदरलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

नीदरलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए. नीदरलैंड की तरफ से सबसे अधिक 33 रन मैक्स ओ डाउद ने बनाए. लोगन वैन बीक 20 रन पर नाबाद रहे. नीदरलैंड को इस हार से कोई नुकसान नहीं हुआ. वो पहले ही भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है. वहीं, श्रीलंका ने भी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के फाइनल से पहले ही विश्व कप का टिकट कटा लिया था.

टैग: नीदरलैंड, वनडे वर्ल्ड कप, श्रीलंका, वानिंदु हसरंगा

(टैग्सटूट्रांसलेट)एसएल बनाम एनईडी एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर फाइनल(टी)एसएल बनाम एनईडी विश्व कप क्वालीफायर फाइनल हाइलाइट्स(टी)आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर फाइनल(टी)एनईडी बनाम एसएल विश्व कप क्वालीफायर(टी)श्रीलंका ने आईसीसी क्रिकेट में नीदरलैंड को हराया विश्व कप क्वालीफायर फाइनल (टी) एनईडी बनाम एसएल वनडे विश्व कप क्वालीफायर फाइनल हाइलाइट्स (टी) दिलशान मधुशंका (टी) वानिंदु हसरंगा (टी) सहान अराचिगे (टी) कुसल मेंडिस (टी) दासुन शनाका (टी) श्रीलंका क्रिकेट टीम (टी) )नीदरलैंड क्रिकेट टीम(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*