हाइलाइट्स

भारतीय महिला टीम 4 महीने बाद इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी थी
भारतीय स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी कर मेजबानों को 114 रन पर रोका

मीरपुर. अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी पारी के दम पर भारत ने मीरपुर में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश (India women vs Banglandesh women) को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. मेजबान टीम की ओर से रखे गए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने हरमनप्रीत कौर के नाबाद 54 और स्मृति मंधाना के 38 रन के दम पर 16.2 ओवर में 3 विकेट पर 118 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. हरमनप्रीत को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. शेफाली वर्मा पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गईं. वह खाता भी नहीं खोल सकीं. इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 21 रन जोड़े. जेमिमा 11 रन बनाकर आउट हो गईं. जेमिमा के आउट होने के बाद स्मृति को हरमनप्रीत का साथ मिला. मंधाना 34 गेंदों पर 38 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. हरमनप्रीत 35 गेंदों पर 54 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े. यास्तिका भाटिया 9 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

3 गेंद 3 विकेट… कैरेबियाई महिला क्रिकेटर ने T20 में हैट्रिक लेकर मचाया तहलका, आयरिश टीम का सूपड़ा साफ

इंडिया- वेस्टइंडीज सीरीज में नए अवतार में नजर आएंगे इशांत शर्मा, दिनेश कार्तिक के क्लब में मिलेगी एंट्री

भारतीय स्पिनर्स का रहा जलवा
इससे पहले भारतीय स्पिनरों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट पर 114 रन ही बनाने दिए. अनुभवी दीप्ति शर्मा (चार ओवर में 14 रन) की अगुआई वाले स्पिन आक्रमण ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की योजना को बहुत अच्छी तरह मैदान पर उतारा। स्पिन विभाग में अनुषा बारेड्डी (चार ओवर में 24 रन) और मीनू मणी (तीन ओवर में 21 रन देकर एक विकेट) ने उनका बखूबी साथ निभाया. बांग्लादेश की शीर्ष स्कोरर सोर्ना अख्तर (28 गेंद में 28 रन) द्वारा लगाया गया एक छक्का छोड़ दें तो लेग स्पिनर शेफाली वर्मा (तीन ओवर में 18 रन देकर एक विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की. बांग्लादेश की बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों की रणनीति से काफी मुश्किल हुई.

बांग्लादेश ने 62 डॉट गेंदें खेली
डेब्यू कर रही मणी ने अपना पहला विकेट शमीमा सुल्ताना (17 रन) के रूप में लिया जो स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में जेमिमा रोड्रिग्स को स्क्वायर लेग पर कैच दे बैठीं. पूजा वस्त्राकर ने फिर शाथी रानी (22 रन) को शार्ट गेंद से आउट किया. अनुभवी निगार सुल्ताना (02) रन आउट हुई, फिर शेफाली ने शोभना मोस्त्री का विकेट झटका. बांग्लादेश ने 62 डॉट गेंद खेली जो उनकी आधी पारी से भी अधिक है. उनकी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगे. इसमें से दो सोर्ना ने लगाये जिससे टीम 100 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही.

टैग: हरमनप्रीत कौर, भारत महिला, महिला क्रिकेट

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *