web site hit counter

हाइलाइट्स

गांगुली ने WC 2023 के लिए चुने 4 सेमीफाइनलिस्ट
3 बार फाइनल में पहुंचने वाले टीम को किया बाहर

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से होगी. इसके लिए पूरे शेड्यूल का ऐलान भी हो गया है. यह वनडे वर्ल्ड कप का 13वां सीजन होगा. जिसके लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने 4 सेमीफाइनलिस्ट के भी नाम दे दिए हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कौन-कौन सी टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. खास बात तो ये रही कि उन्होंने  3 बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम को बाहर कर दिया है.

सौरव गांगुली ने रेवस्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, “यह बताना मुश्किल होगा कि कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत इसमें पहुंचने के प्रबल दावेदार हैं. हम न्यूजीलैंड को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं. मैं इसके साथ ही पाकिस्तान को भी चुनूंगा क्योंकि पाकिस्तान के पास बेहतर क्वालिटी है. मुझे उम्मीद हुआ की भारत–पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच ईडन गार्डेन स्टेडियम में देखने को मिल सकता है.

जब शेन वॉर्न ने किया सौरव गांगुली पर कटाक्ष, कहा- ‘40000 लोग तुम्हें देखने नहीं बल्कि सचिन…’

गांगुली ने आगे कहा, “मुझे काफी खुशी है कि ईडन गार्डन स्टेडियम में कुल 5 मैच होंगे. सेमीफाइनल भी इसी स्टेडियम में होगा. इसके लिए मैं बीसीसीआई और जय शाह का बहुत शुक्रगुजार हूं. ईडन गार्डन सबसे बड़ा वेन्यू है जहां 60 से 70000 लोग बैठ सकेंगे. हम अगले 2 सालों में यहां 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था कर लेंगे.”

जब महेंद्र सिंह धोनी ने पूर्व क्रिकेटर की वाइफ से कहा- ‘भाभी मुझे बस 30 लाख कमाने हैं ताकि…’

बता दें कि गांगुली ने इन चार टीमों को चुनकर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. साउथ अफ्रीका की टीम आज तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है. वहीं श्रीलंका की टीम 3 बार फाइनल में पहुंची है और एक बार चैंपियन बनी है. 2007 और 2011 में वह फाइनल मुकाबले में हार गए थे. जबकि, 1996 में वह जीत गए थे.

टैग: सौरव गांगुली, वर्ल्ड कप 2023

(टैग्सटूट्रांसलेट)सौरव गांगुली(टी)सौरव गांगुली ने विश्व कप 2023 के लिए सेमीफाइनलिस्ट को चुना(टी)विश्व कप 2023 के लिए सेमीफाइनलिस्ट(टी)टीम भारत(टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)भारतीय क्रिकेट(टी)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)पाकिस्तान क्रिकेट टीम (टी) ईडन गार्डन (टी) भारत बनाम पाक (टी) भारत बनाम पाकिस्तान (टी) ईडन गार्डन रिकॉर्ड (टी) श्रीलंका (टी) श्रीलंका क्रिकेट टीम (टी) हिंदी क्रिकेट समाचार (टी) क्रिकेट समाचार (टी) खेल समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *