हाइलाइट्स

झुंझुनूं के हमीरी कलां का रहने वाला था युवराज
युवराज तीन बहनों के साथ सीकर रहकर पढ़ाई कर रहा था
युवराज के दादा को इस लोमहर्षक घटना की जानकारी नहीं दी गई है

कृष्ण शेखावत.

झुंझुनूं. सीकर शहर (Sikar City) में नवलगढ़ रोड पर सीवरेज लाइन के लिए खोद गए गड्डे में गिरने से जिस कोचिंग स्टूडेंट युवराज मीणा (Yuvraj Meena) की मौत हुई थी वह तीन बहनों का इकलौता भाई था. युवराज मीणा की मौत के बाद उसके पैतृक गांव झुंझुनूं जिले के हमीरी कलां में मातम पसरा हुआ है. हादसे के बाद रविवार को हमीरी कलां गांव के किसी भी घर में चूल्हा नहीं जला. वहीं इस हादसे के बाद सीकर में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने आज सीकर को पूरी तरह से बंद रखा है. वहां नारेबाजी और टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

हमीरी कलां के ग्रामीणों के मुताबिक युवराज मीणा चार भाई बहनों में सबसे छोटा था. युवराज के तीन बड़ी बहनें हैं. युवराज मीणा के पिता पिता सीआईएसएफ में तैनात हैं. इन दिनों उनकी ड्यूटी उत्तर प्रदेश में है. उनकी पत्नी भी उन्हीं के साथ रहती है. ग्रामीणों के मुताबिक तीन बेटियों के बाद बेटा होने पर माता-पिता ने उसका नाम युवराज रखा था. युवराज बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि का था. लेकिन वह सरकारी लापरवाही की भेंट चढ़ गया.

पीजी में रहकर 12वीं के साथ नीट की तैयारी कर रहा था
युवराज अपनी तीन बहनों के साथ सीकर में पीजी में रहकर 12वीं के साथ-साथ नीट की तैयारी कर रहा था. शनिवार रात को वह कोचिंग सेंटर से वापस अपने पीजी जा रहा था. इसी दौरान वह नवलगढ़ रोड पर सीवरेज के लिए खोदे गए गहरे गड्ढे में गिर गया. बारिश के कारण नवलगढ़ रोड पर जलभराव हो रखा था. पानी सड़क से दो-तीन फीट ऊपर आया हुआ था. लिहाजा यह गड्ढा भी पानी से भर गया था. वहां से गुजर से युवराज को इसका अंदाजा नहीं था और वह उस गड्ढे में समा गया. हादसे में युवराज की मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी.

युवराज के दादा को नहीं दी गई अभी तक सूचना
युवराज मीणा के गांव हमीरी कलां गांव में जैसे ही इसकी जानकारी पहुंची तो वहां मातम पसर गया. ग्रामीणों की हिम्मत नहीं हुई कि वे युवराज के घर कैसे जाएं? ग्रामीणों ने युवराज के पिता को तो इसकी सूचना दे दी लेकिन गांव में रह रहे युवराज के बुजुर्ग दादा को अभी तक इसकी सूचना नहीं दी गई है. हादसे के बाद हमीरी कलां के ग्रामीणों में भी खासा गुस्सा है. वे लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते एक परिवार का चिराग बुझ गया.

टैग: बड़ा हादसा, Jhunjhunu news, राजस्थान समाचार, Sikar news

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *