web site hit counter

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 की बात करें, तो कई युवा खिलाड़ियों से अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा. इसमें पंजाब किंग्स से खेल रहे विकेटकीपर जितेश शर्मा भी शामिल हैं. उन्होंने कई मैचों में आतिशी पारी खेली और उनका नाम एमएस धोनी तक से जोड़ा गया. अब जितेश को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा एशियन गेम्स के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिल सकती है. उनके दादा सुभाष चंद्र की आर्मी में थे और देश की आजादी के लिए लड़े. ऐसे में जितेश को भी आर्मी पंसद है, लेकिन वे एक ही बार ट्रायल देने गए और स्टेट टीम के लिए चुन लिए गए. अब उनका सपना टीम इंडिया की ओर से खेलने का है.

जितेश शर्मा को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज की बात करें, तो 2 विकेटकीपर ईशान किशन और संजू सैमसन हैं. इस कारण उन्हें मौका नहीं मिला. जितेश शर्मा ने एक यूटयूब चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता बिजनेसमैन हैं. ऐसे में वे नहीं चाहते थे मैं डॉक्टर या इंजीनियर बनूं और 9 से 5 की नौकरी करूं. ऐसे में मेरे पास कई विकल्प थे.

खुद का खेल बदला
29 साल के जितेश शर्मा का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ. हालांकि वे घरेलू क्रिकेट विदर्भ की ओर से खेलते हुए हैं. उन्होंने बताया कि मैं शुरुआत में आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करता था. लेकिन घरेलू क्रिकेट में मेरी तरह से कई खिलाड़ी खेलते थे. ऐसे में अलग दिखने के लिए तेज बल्लेबाजी शुरू की. विजय हजारे में ओपनिंग की और फिर फिनिशर के तौर पर भी कई अहम खेली. विजय हजारे से लेकर मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बेहतरीन खेल के कारण मैं यहां तक आ सका.

टीम इंडिया के 3 कप्तान, 2 को मिली वर्ल्ड कप दिलाने की जिम्मेदारी, तीसरे की नजर गोल्ड मेडल पर

अपनी तैयारी को लेकर जितेश शर्मा ने बताया कि डेली वर्कआउट और बेसिक पर ध्यान देना जरूरी है. हर साल आपको बढ़ना होता है. मालूम हो कि पंजाब किंग्स की ओर से खेलने से पहले जितेश आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी जुड़े रहे. जितेश ने आईपीएल 2023 के 14 मैच में 309 रन बनाए. नाबाद 49 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 156 का रहा. उन्होंने चौके से अधिक जड़े.

टैग: एशियाई खेल, बीसीसीआई, टीम इंडिया

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *