Low budget Movies Ruled Box Office: बॉलीवुड में सिर्फ बिग बजट फिल्में ही नहीं, बल्कि कम बजट वाली मूवीज भी कमाल परफॉर्म करती हैं. पिछले कुछ सालों में 15 करोड़ से 25 करोड़ में बनी ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. हर मूवी ने कमाई के मामले में सेंचुरी लगाई थी.

01

कहानी: सुजोय घोष के निर्देशन में बनी सस्पेंस थ्रिलर-फिल्म ‘कहानी’ (2012) बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. इस मूवी में विद्या बालन ने लीड भूमिका निभाई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘कहानी’ सिर्फ 15 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इसने दुनियाभर में 108 करोड़ रुपये कलेक्शन किया था. (फोटो साभार: IMDB)

02

क्वीन: साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘क्वीन’ ने कंगना रनौत को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था. ये एक ऐसी फिल्म है, जिसे बार-बार देखने पर भी दिल नहीं भरता है. इस मूवी में कंगना ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस फैंस के दिलों में खास जगह बना ली थी. ‘क्वीन’ फिल्म 12 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इसकी 108 करोड़ रुपये कमाई हुई थी. (फोटो साभार: IMDB)

03

सोनू के टीटू की स्वीटी: कार्तिक आर्यन और नुसरत भरूचा की ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी. इस मूवी को बनाने में मेकर्स ने 25 करोड़ रुपये खर्च किए थे. रिलीज होते ही ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी और 156 करोड़ रुपये के बिजनेस के साथ एक इतिहास रच दिया था. (फोटो साभार: IMDB)

04

द डर्टी पिक्चर: विद्या बालन की फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ ने साल 2011 में सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. इसमें नसीरुद्दीन शाह, तुषार कपूर और इमरान हाशमी जैसे सितारे नजर आए थे. 30 करोड़ के बजट में बनी इस मूवी ने 118 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इस मूवी ने विद्या बालन के करियर को नई उड़ान दी थी. (फोटो साभार: IMDB)

05

स्त्री: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की ‘स्त्री’ साल 2018 की सफल फिल्मों में शुमार है. ये एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जिसने रिलीज होते ही लोगों का दिल जीत लिया था. 24 करोड़ रुपये मे बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 171 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. (फोटो साभार: IMDB)

(टैग्सटूट्रांसलेट)विद्या बालन(टी)कहानी(टी)कंगना रनौत(टी)क्वीन(टी)द डर्टी पिक्चर(टी)स्त्री(टी)सोनू के टीटू की स्वीटी(टी)कम बजट की बॉलीवुड फिल्में(टी)कम बजट की बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर राज किया(टी)कार्तिक आर्यन की फिल्में(टी)कंगना रनौत की कम बजट की फिल्में(टी)राजकुमार राव स्त्री(टी)सत्यप्रेम की कथा(टी)विद्या बालन की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर(टी)एंटरटेनमेंट न्यूज इन हिंदी(टी)बॉलीवुड समाचार

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *