इंग्लैंड क्या आज जीत दर्ज कर सकेगा? बेयरस्टो विवाद के बीच दोनों टीमों के बीच ठनी, मैच रोमांचक मोड़ पर

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर है. हेडिंग्ले में खेले जा रहे मैच की बात करें, तो चौथे दिन शनिवार को बारिश के कारण पहले 2 सत्र का खेल नहीं हो सका. तीसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 224 रन बनाकर आउट हो गई. ट्रेविस हेड ने एक बार फिर 77 रन की अहम पारी खेली और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. इस तरह से इंग्लिश टीम को 251 रन का लक्ष्य मिला है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने बिना विकेट के 27 रन बना लिए थे. इस तरह से उसे रविवार को मैच के अंतिम दिन 224 रन और बनाने हैं. सभी 10 विकेट शेष हैं. 5 मैचों की सीरीज में कंगारू टीम 2-0 से आगे है. ऐसे में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड को वापसी करने के लिए यह मैच जीतना होगा.

मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया. मिचेल मार्श के रूप में टीम ने दिन का पहला विकेट खोया. वे 28 रन बनाकर तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का शिकार हुए. दूसरे टेस्ट में जाॅनी बेयरस्टो के स्टंपिंग विवाद के कारण दोनों ही टीमें हर हाल में यह मैच जीतना चाहती हैं. इसके बाद एलेक्स केरी भी 5 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 139 रन हो गया.

पहले स्टार्क फिर मर्फी के साथ साझेदारी
ट्रेविस हेड ने पहले मिचेल स्टार्क के साथ 7वें विकेट के लिए 29 रन जोड़े. फिर टॉड मर्फी के साथ 9वें विकेट के लिए 41 रन जोड़कर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. पूरी टीम 224 रन पर सिमट गई. हेड ने 112 गेंद पर 77 रन बनाए. 7 चौका और 3 छक्का लगाया. स्टार्क ने 16 तो मर्फी ने 11 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को 3-3 विकेट मिला. मार्क वुड और मोईन अली ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए. वुड ने पहली पारी में 5 विकेट झटके थे. मैच की बात करें ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 तो इंग्लैंड ने 237 रन बनाए थे.

यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग-XI में जगह पक्की, 9 खिलाड़ियों का खेलना तय, 2 जगह के लिए दिखेगी जंग

चौथे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 5 ओवरों में बिना विकेट के 27 रन बना लिए थे. बेन डकेट 19 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने अब तक 3 चौका जड़ा है. इसके अलावा जैक क्रॉले 11 गेंद पर 9 रन बनाकर डटे हुए हैं. जो रूट से लेकर बेन स्टोक्स तक मैच में अहम रहने वाले हैं. स्टोक्स ने पहली पारी में महत्वपूर्ण 80 रन बनाए थे.

टैग: राख, ऑस्ट्रेलिया, इंगलैंड

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशेज 2023(टी)इंग्लैंड(टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)क्रिस वोक्स और ट्रैविस हेड इंग्लैंड को एशेज को जीवित रखने के लिए 251 रन की जरूरत है(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वीडियो(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (टी) एशेज (टी) एशेज विवाद (टी) मिशेल स्टार्क कैच (टी) एलेक्स कैरी रन आउट (टी) जॉनी बेयरस्टो रन आउट (टी) इंग्लैंड बनाम एयूएस मैच विवाद (टी) इंग्लैंड बनाम एयूएस मैच विवाद समाचार (टी) इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच विवाद समाचार आज(टी)एशेज विवाद(टी)एशेज 2023(टी)एशेज सीरीज 2023(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)एशेज(टी)इंग्लैंड (टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)क्रिकेट न्यूज(टी)क्रिकेट न्यूज हिंदी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*