हाइलाइट्स

PM मोदी आज तेलंगाना और राजस्थान के दौरे पर.
पीएम मोदी आज सुबह करीब 10.45 बजे तेलंगाना के वारंगल पहुंचेंगे.
पीएम मोदी शाम करीब 4.15 बजे बीकानेर पहुंचेंगे.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तेलंगाना (Telangana) और राजस्थान (Rajasthan) के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी आज सुबह करीब 10.45 बजे तेलंगाना के वारंगल पहुंचेंगे और एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां वे विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी शाम करीब 4.15 बजे बीकानेर पहुंचेंगे. जहां वे राजस्थान की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी शाम 5 बजे बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएमओ के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी वारंगल में लगभग 6,100 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

इनमें 5,550 करोड़ रुपये से अधिक के नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स और एनएच-563 के 68 किलोमीटर लंबे करीमनगर-वारंगल खंड को मौजूदा दो लेन से चार लेन में अपग्रेड करने का काम शामिल है. प्रधानमंत्री मोदी काजीपेट में रेलवे कारखाने की नींव भी रखेंगे. पीएमओ के मुताबिक पीएम मोदी आज शाम करीब 4.15 बजे राजस्थान के बीकानेर पहुंचेंगे और 24,300 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे और कई तैयार परियोजनाओं को देश को समर्पित करेंगे. जिसमें बीकानेर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की नींव रखना भी शामिल है.

करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से बीकानेर रेलवे स्टेशन को दोबारा विकसित किया जाएगा. इसमें स्टेशन की मौजूदा संरचना की विरासत स्थिति के संरक्षण को सुनिश्चित करते हुए सभी प्लेटफार्मों का नवीनीकरण शामिल होगा. आज पीएम मोदी अमृतसर-जामनगर आर्थिक गलियारे का छह लेन वाला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे खंड भी देश को समर्पित करेंगे. यह आर्थिक गलियारा लगभग 11,125 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

‘प‍हले AC कमरों में बैठकर बनती थी योजनाएं…’ बनारस में पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, जानें बड़ी बातें

राजस्थान में इसकी लंबाई 500 किमी. से अधिक है. गलियारे का एक हिस्सा हनुमानगढ़ जिले के गांव जाखड़ावाली से होकर जालौर जिले के गांव खेतलावास तक जाएगा. यह एक्सप्रेसवे यात्रा के समय को काफी कम कर देगा और प्रमुख शहरों और औद्योगिक गलियारों के बीच कनेक्टिविटी में सुधार करेगा. इसके अतिरिक्त, यह माल के बेरोकटोक परिवहन की सुविधा प्रदान करेगा और इसके मार्ग पर पर्यटन और आर्थिक विकास को भी बढ़ाएगा.

टैग: पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम नरेंद्र मोदी न्यूज़, पीएम नरेंद्र मोदी की रैली, पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *