IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने प्रैक्टिस मैच में भरी हुंकार, डेब्यू हो गया पक्का! रोहित संग मचाई तबाही

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में हार झेलने के बाद टीम इंडिया नए सीजन की शुरुआत करने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा एंड कंपनी वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी. इस सीरीज में कुछ नए प्लेयर्स पर सेलेक्टर्स ने हाथ आजमाया है, जिनमें से एक नाम युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का है. जी हां, यह वही नाम है जिसकी संघर्ष भरे करियर की कहानी सुनकर हर कोई हैरान था. वहीं, अब इस खिलाड़ी ने टेस्ट डेब्यू से पहले ही अपना जलवा बिखेर दिया है.

01

टेस्ट सीरीज के लिए जायसवाल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ का भी चयन हुआ है. अब सभी के मन में एक ही सवाल है कि पहले टेस्ट में आखिर कौन डेब्यू करेगा? लेकिन सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया ने लोकल क्रिकेटर्स के साथ प्रैक्टिस मैच खेला. जहां यशस्वी जायसवाल ने अपना अंदाज बिखेरा. (AP)

02

जायसवाल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर विरोधी टीम को परेशान किया. उन्होंने 76 गेंद में 54 रन की शानदार पारी खेली. उनके इस अंदाज से पता चलता है कि पहले टेस्ट में वह डेब्यू के प्रबल दावेदार हैं. दूसरी तरफ खड़े कप्तान रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन पारी खेली. (Yashasvi Jaiswal Instagram)

03

यशस्वी जायसवाल की हालिया फॉर्म को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह पहले ही टेस्ट में डेब्यू के पक्के दावेदार बन चुके हैं. उन्होंने अपने क्रिकेटिंग शॉट्स और अपनी निरंतरता से कई दिग्गजों का दिल जीत लिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि वह टेस्ट में डेब्यू पहले मैच में करते हैं या नहीं. (Yashasvi Jaiswal Instagram)

04

यह नाम चर्चा का विषय तब बना जब उन्होंने आईपीएल 2023 में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. उन्होंने 5 अर्धशतकीय पारियां खेली जिसमें एक 93 रन की ताबड़तोड़ पारी भी शामिल थी. इतना ही नहीं युवा बल्लेबाज ने एक शतक भी ठोक दिया था और ऑरेंज कैप की रेस में भी टॉप-5 प्लेयर्स में काबिज रहे. (Yashasvi Jaiswal Instagram)

05

आईपीएल के अलावा 21 वर्षीय ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. इन आंकड़ो को देखते हुए यशस्वी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में चुना गया. यशस्वी तेजी से एक के बाद एक सीढ़ियां चढ़ते नजर आ रहे हैं, यदि वह लगातार प्रदर्शन करते रहे तो जल्द ही तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर लेंगे. (Yashasvi Jaiswal Instagram)

06

अभ्यास मैच में विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा. विराट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी बदकिस्मती से कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो सके थे. हालांकि, खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस मैच में अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया. अब देखना होगा कि वह टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से प्रभाव छोड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं.(AFP)

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*