Duleep Trophy: चेतेश्वर पुजारा की टीम फाइनल में पहुंची, खिताब के लिए साउथ जोन से टकराएगी

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव भी दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं
पुजारा और सूर्यकुमार वेस्ट जोन टीम का हिस्सा हैं

नई दिल्ली. दलीप ट्रॉफी 2023 (Duleep Trophy) का फाइनल वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच 12 जुलाई से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच ड्रॉ पर खत्म हुए सेमीफाइनल मुकाबले में पहली पारी में बढ़त के आधार पर वेस्ट जोन ने खिताबी मुकाबले में जगह बना ली. दूसरी ओर बेंगलुरु में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को 2 विकेट से पराजित कर दिया. वेस्ट जोन की ओर से रखे गए 390 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट्रल जोन ने 4 विकेट पर 128 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कारण टी ब्रेक के बाद का खेल नहीं हो पाया.

वेस्टजोन के पास बाकी बचे छह विकेट हासिल करके जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन बारिश के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया. वेस्टजोन ने हालांकि पहली पारी में 92 रन की बढ़त हासिल की थी जो मैच ड्रॉ होने पर फाइनल में पहुंचने के लिए पर्याप्त थी. वेस्ट जोन ने पहली पारी में 220 रन बनाए थे जिसके जवाब में सेंट्रल जोन की टीम 128 रन ही बना पाई थी. भारतीय टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा के 133 रन की मदद से पश्चिम क्षेत्र ने अपनी दूसरी पारी में 297 रन बनाए.

बाउ जी… जल्दी ठीक हो जाइए, वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर के पिता लड़ रहे जिंदगी की जंग, दुआओं का दौर जारी

अंबाती रायुडू ने विदेशी लीग से क्यों लिया नाम वापस, वजह कहीं BCCI के नए नियम तो नहीं? फ्रेंचाइजी ने तोड़ी चुप्पी

वेस्ट जोन की टीम आखिरी दिन 5 रन ही जोड़ पाई
मैच के चौथे और अंतिम दिन वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 292 रन से आगे बढ़ाई लेकिन इसमें केवल पांच रन जोड़ने के बाद की पूरी टीम आउट हो गई. बड़े लक्ष्य के सामने मध्य क्षेत्र में सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह और हिमांशु मंत्री के विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे इसको दो विकेट पर 17 रन हो गया. ध्रुव जुरेल (25) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र जडेजा ने उन्हें विकेटकीपर हेत पटेल के हाथों स्टंप आउट करा दिया.

इससे स्कोर तीन विकेट पर 55 रन हो गया. रिंकू सिंह ने 30 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें तीन छक्के और इतने ही चौके शामिल हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा पर कैच थमाया. बारिश के कारण जब मैच ड्रॉ करने का फैसला किया गया तब अमनदीप खरे 27 और उपेंद्र यादव 18 रन बनाकर खेल रहे थे.

साउथ जोन के लिए मयंक अग्रवाल ने ठोका अर्धशतक
दूसरी ओर साउथ जोन ने 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 219 रन बनाए. साउथ जोन की ओर से मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए जबकि कप्तान हनुमा विहारी ने 43 रन का योगदान दिया. हर्षित राणा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

टैग: Cheteshwar Pujara, दलीप ट्रॉफी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*