Asian Games को लेकर BCCI ने खेला दांव, विराट-रोहित समेत नहीं दिखेंगे कुछ स्टार प्लेयर्स, क्या है वजह?

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला.
एशियन गेम्स की शुरुआत सितंबर में होगी.

नई दिल्ली. 23 सितंबर से शुरू होने वाले एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारतीय पुरुष और महिला टीमें भाग लेंगी. लेकिन इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा फैसला ले लिया है. एशियाई खेल चीन के हांगजो में खेले जाएंगे, जहां क्रिकेट टीम में टीम इंडिया के कुछ अहम खिलाड़ी देखने को नहीं मिलेंगे. मौजूदा समय में टीम इंडिया का फोकस वनडे वर्ल्ड कप है, जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है. वहीं, वर्ल्ड कप से पहले भी ब्लू आर्मी एक व्यस्त शेड्यूल से गुजर रही है.

बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की है कि एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया के कुछ अहम प्लेयर्स नहीं जाएंगे जिनका वर्ल्ड कप में अहम रोल होगा. इससे समझा जा सकता है टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा भी एशियाई खेलों के लिए पुरुष क्रिकेट टीम में नजर नहीं आएंगे. इसके अलावा विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा सहित टीम के और भी प्लेयर्स एशियाई खेलों से दूर हो सकते हैं. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने स्पष्ट किया है कि एशियन गेम्स के लिए उन्हीं प्लेयर्स को चुना जाएगा जो विश्व कप में भाग नहीं ले रहे हैं.

जय शाह ने कारण किया साफ

बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘बीसीसीआई अगस्त में चीन के हांगजो में होने वाले एशियाई खेलों के लिए क्रिकेट की पुरुष और महिला टीमें दोनों भेजेगा. एशियाई खेलों और वर्ल्ड कप की तारीखों में टकराव के कारण बोर्ड उन प्लेयर्स का चुनाव करेगा जो विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे.’

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल ने प्रैक्टिस मैच में भरी हुंकार, डेब्यू हो गया पक्का! रोहित संग मचाई तबाही

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खेलेंगी. दोनों टीमें 8 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. यह महामुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. यही वजह है टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स एशियाई खेलों का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि, उन खिलाड़ियों के लिए एशियन गेम्स काफी अहम होंगे जो टीम इंडिया के लिए किसी राह की तलाश में हैं.

टैग: एशियाई खेल, Rohit sharma, टीम इंडिया, विराट कोहली

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*